May 20, 2024
  • होम
  • Manipur: काम आई अमित शाह की अपील, पिछले 24 घंटे में उग्रवादियों ने 140 हथियार किए सरेंडर

Manipur: काम आई अमित शाह की अपील, पिछले 24 घंटे में उग्रवादियों ने 140 हथियार किए सरेंडर

इंफाल। केंद्रीय मंत्री अमित शाह हाल ही में मणिपुर दौरे पर थे. यहां पर पिछले कई दिनों से भड़क रही हिंसा को लेकर अमित शाह ने प्रदर्शनकारियों से अपील की थी. अमित शाह ने उग्रवादियों से छीने हुए हथियार को सरेंडर करने की अपील की थी. केंद्रीय गृह मंत्री की बात का हिंसाग्रस्त राज्य मणिपुर में इतना असर हुआ कि, 24 घंटे के अंदर ही उग्रवादियों द्वारा 140 हथियार को सरेंडर कर दिया गया.

मणिपुर के नए डीजीपी बने राजीव सिंह

दरअसल राज्य में फैली हिंसा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मणिपुर का दौरा किया था. इस दौरे के बीच मणिपुर के डीजीपी का तबादला करके उनकी जगह राजीव सिंह की तैनाती की गई है. अमित शाह के दौरे के तुरंत बाद मणिपुर में इतना असर हुआ कि 140 उग्रवादियों ने अपने हथियार डाल दिए.

करीब 75 लोगों ने गंवाई जान

बता दें कि 3 मई को मणिपुर में भड़की हिंसा को लेकर राज्य जल उठा था. ये हिंसा इतनी भयानक थी कि लगभग 75 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. इसी को लेकर अमित शाह ने मणिपुर का दौरा किया था.

पुलिसिंग विभाग में बड़ा फेरबदल

गौरतलब है कि राज्य में बेकाबू हिंसा को देखते हुए यहां के डीजीपी का तबादला क्या गया है. इसके साथ ही पुलिसिंग के और कई बड़े प्रशासनिक पदों पर बड़ा फेर बदल किया गया है. राजीव सिंह को मणिपुर का नया डीजीपी नियुक्त किया गया है, ये 1993 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं. राजीव सिंह का ट्रांसफर त्रिपुरा कैडर से हुआ है.

Maharashtra: 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, 93.83 फीसदी छात्रों ने किया उत्तीर्ण

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन