June 17, 2024
  • होम
  • केरल में अद्भुत घटना: चलती बस में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

केरल में अद्भुत घटना: चलती बस में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : May 30, 2024, 3:29 pm IST

नई दिल्ली। केरल के मलप्पुरम की एक 37 वर्षीय महिला ने त्रिशूर से कोझिकोड के थोटिलपालम की यात्रा के दौरान केएसआरटीसी बस के अंदर बच्चे को जन्म दिया। यह घटना तब हुई जब पेरामंगलम से बस गुजर रही थी और महिला को तेज़ प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इस घटना को देखते हुए बस ड्राइवर ने तुरंत रास्ता बदल लिया और अमला हॉस्पिटल की ओर बस को ले गया।

बस के अंदर बच्ची को दिया जन्म

वहीं वही बस के स्टाफ ने हॉस्पिटल को महिला के प्रसव की सूचना दी। तब तक महिला प्रसव पीड़ा के लास्ट स्टेज पर थी। हॉस्पिटल पहुंचने पर बस में से सभी पैसेंजर्स को तुरंत उतार दिया गया,उसके बाद डॉक्टर्स और नर्सेज को महिला की देखभाल करने की अनुमति मिल गई। बस स्टाफ और अमला हॉस्पिटल के स्वास्थ्य कर्मियो, डॉक्टर्स की सही टाइम पर पहुंचने के कारण महिला ने बस के अंदर एक स्वस्थ बेबी गर्ल को जन्म दिया। अब बेबी गर्ल और उसकी माँ दोनों ही स्वस्थ है।

जच्चा-बच्चा दोनों ठीक

केएसआरटीसी बस स्टाफ और मेडिकल टीम ने एकजुट होकर महिला की सफल डिलीवरी कराई। सबने इस बात को ध्यान मे रखकर काम किया कि महिला को जरूरी हेल्थ ट्रीटमेंट मिले और उसे डिलीवरी के वक्त कोई परेशानी न हो। वही नन्हे शिशु के पैदा होते ही दोनों को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां अधिकारियों ने बताया कि दोनों ठीक हैं। अधिकारियों का कहना था कि ये बस वरदान है कि इतनी परेशानियों के बाद भी महिला सुरक्षित रूप से जन्म देने मे सक्षम रही।

Ikana Stadium: इकाना स्टेडियम के पास सड़क जाम कर मनाया बर्थडे, वीडियो वायरल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन