June 17, 2024
  • होम
  • UP: मणिपुर की घटना को लेकर अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना- विश्व में गिराई देश की प्रतिष्ठा

UP: मणिपुर की घटना को लेकर अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना- विश्व में गिराई देश की प्रतिष्ठा

लखनऊ। पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर से वायरल हुई महिलाओं की वीडियो ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है. ये वीडियो 4 मई का बताया जा रहा है, वीडियो वायरल होने के बाद से विपक्ष लगातार बीजेपी पर हमलावर है. अब सपा अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मणिपुर हिंसा पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया है.

सरकार की गुप्तचर एजेंसियां पूरी तरह फेल

अखिलेश यादव मैनपुरी पहुंचे. यहां पर उन्होंने बीजेपी को निशाने पर लिया. अखिलेश ने कहा कि, ‘मणिपुर की घटना ने विश्व में देश की प्रतिष्ठा को गिराई है. दो महीने से देश का पूर्वोत्तर राज्य जल रहा है और सरकार की गुप्तचर एजेंसियां पूरी तरीके से फेल साबित हुई. बीजेपी हर मोर्चे पर फेल साबित हुई. भारतीय जनता पार्टी महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अपराध को रोक नहीं पा रही है.’ बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बेवर के गांव नगला खोकर में एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान ये बातें कही.

मणिपुर मामले में अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में अब तक कुल 4 आरोपी गिरफ्तार हुए थे, वहीं आज 5वें आरोपी को भी पकड़ लिया गया है. घटना की वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित महिला के पति का बयान सामने आया है. इस बयान में उनका दर्द छलक रहा है. उन्होंने कहा है कि कारगिल जैसे युद्ध में देश को बचाया था लेकिन अपने ही पत्नी की इज्जत को नहीं बचा पाया.

11 दिन के पुलिस हिरासत में गए सभी आरोपी

महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाने के सभी आरोपी को 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. दरअसल थोउबल जिले के एक अदालत ने आरोपियों को 31 जुलाई तक के लिए पुलिस की हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि जिन महिलाओं का वीडियो वायरल हुआ था, उसमें से एक पीड़िता के पति ने कारगिल युद्ध में देश की रक्षा किया था. अब पूर्व सैन्यकर्मी ने घटना पर अफसोस जताते हुए कहा कि, देश की रक्षा की लेकिन अपने ही पत्नी को अपमानित होने से नहीं बचा सका. मिली जानकारी के अनुसार सैनिक ने असम रेजिमेंट में सूबेदार के तौर पर भारत के लिए सेवा प्रदान कर चुके हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन