May 30, 2024
  • होम
  • Helicopter Emergency Landing: वायुसेना के हेलीकॉप्टर चेतक की हुई प्रयागराज में इमरजेंसी लैंडिंग

Helicopter Emergency Landing: वायुसेना के हेलीकॉप्टर चेतक की हुई प्रयागराज में इमरजेंसी लैंडिंग

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : October 14, 2023, 2:12 pm IST

लखनऊ। प्रयागराज में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की आज इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। बता दें कि वायुसेना के चेतक हेलीकॉप्टर को होलागढ़ इलाके के खेत में उतारा गया। वायुसेना ने भी लैंडिंग की पुष्टि की है। बता दें कि खेत में हेलीकॉप्टर लैंड होने पर आसपास लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है। बता दें कि हेलीकॉप्टर में सवार वायुसेना के पायलट पूरी तरह से सुरक्षित हैं। वहीं, एयर फोर्स सेंट्रल जोन के प्रवक्ता समीर गंगाखेडकर ने कहा कि पायलट और हेलीकॉप्टर को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है।

हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग तकनीकी खामी की वजह से हुई है। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने लैंड कराए गए चेतक हेलीकॉप्टर के आसपास बैरिकेडिंग लगा दिया है। साथ ही सेंट्रल एयर कमान से टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है और वायुसेना की इंजीनियरिंग यूनिट को भी हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी दूर करने के लिए बुलाया गया है।

पायलट और हेलीकॉप्टर सुरक्षित

ग्रामीणों ने बताया कि हेलीकॉप्टर आपातकालीन लैंडिंग से पहले काफी देर तक आसमान में मंडराता रहा। फिर आखिर में जमीन पर हेलीकॉप्टर उतर गया। बता दें कि राहत की बात यह है कि हेलीकॉप्टर के चालक दल सुरक्षित हैं। वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की पुलिस को जानकारी दी गई। मामले की गंभीरता देखते हुए भारी संख्या में पुलिस के जवान मौके पर मुस्तैद हैं। बता दें कि सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर को घेरे में ले लिया गया है और बैरिकेडिंग करके ग्रामीणों को आने से रोका जा रहा है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन