April 16, 2024
  • होम
  • पंजाब के लिए आप की दूसरी लिस्ट जारी, इन दो सीटों पर उम्मीदवार घोषित

पंजाब के लिए आप की दूसरी लिस्ट जारी, इन दो सीटों पर उम्मीदवार घोषित

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव के लिए आप ने पंजाब में दो और प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने आनंदपुर साहिब से मालविंदर कंग और होशियारपुर से डॉ राजकुमार चब्बेवाल को प्रत्याशी घोषित किया है. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने पंजाब की कुल 13 लोकसभा सीटों में से 8 पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी, हालांकि इस बीच एक प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू पार्टी को छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली थी।

हाल ही में राजकुमार चब्बेवाल कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं. अब पार्टी ने उन्हें होशियारपुर से टिकट दिया है. वहीं मालविंद कंग पंजाब में पार्टी के प्रवक्ता हैं और उनको आनंदपुर साहिब सीट निकालने की जिम्मेदारी दी गई है।

इस बार के चुनाव में राज्य की सत्ताधारी पार्टी विपक्षी दलों की तरफ से बनाए गए इंडिया गठबंधन का हिस्सा तो है, लेकिन पंजाब में उसका किसी के साथ गठबंधन नहीं है. यहां अकेले अपने दम पर आप चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चा जैसे ही शुरू हुई थी वैसे ही आप के कई नेता नाराज हो गए. आप के नेताओं का कहना था कि पंजाब विधानसभा चुनाव में जिस कांग्रेस पार्टी को हराकर उन्होंने सत्ता हासिल की है उसी के गठबंधन में रहकर जनता से कैसे वोट वो मांग सकते हैं।

ये भी पढ़ें- सुपरहिट है ये जीव, इसका प्रोटीन मिल जाए तो कभी बूढ़ा नहीं होगा इंसान, रिसर्च में हुआ खुलासा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो