June 26, 2024
  • होम
  • Delhi Flood: आप ने अपने कंधों पर उठाई बाढ़ पीड़ितों की जिम्मेदारी, ‘राहत रसोई’ से पहुंचा रहे हैं मदद

Delhi Flood: आप ने अपने कंधों पर उठाई बाढ़ पीड़ितों की जिम्मेदारी, ‘राहत रसोई’ से पहुंचा रहे हैं मदद

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यमुना की बाढ़ ने चार दशक का रिकार्ड तोड़ दिया है. नीचे के इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है. दिल्ली वासियों के लिए इस मुसीबत के समय में मदद की दरकार है लेकिन आप का आरोप है कि उपराज्यपाल खुद तो मदद कर नहीं रहे हैं और सरकार कर रही है तो उसमें रोड़े अटका रहे हैं. ऐसे में आप ने बड़ी पहल की है और बाढ़ पीड़ितों के लिए ‘राहत रसोई’ कार्यक्रम की शुरुआत कर दी है.

LG के अधीन अफसर उत्पन्न कर रहे बाधा

बाढ़ पीड़ितों की मदद कर रहे आप नेता का कहना है कि, उपराज्यपाल के अधीन आने वाले अफसरों ने बाढ़ पीड़ितों को खाना उपलब्ध करवाने में रुकावटें डालनी शुरू कर दी है. अब आप पार्टी ने लोगों की मदद करने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा ली है. दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में ‘बाढ़ राहत रसोई’ की शुरुआत की गई. यहां बाढ़ पीड़ितों के लिए भोजन बनेगा और उसे बांटा जाएगा.

बीजेपी की घटिया राजनीति के चलते आई बाढ़

आप ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि, उसकी घटिया राजनीति के चलते आज दिल्ली डूबने को मजबूर हुई है. दिल्ली सीएम केजरीवाल के आदेश पर दिल्ली के आप मुख्यालय में ‘राहत रसोई’ योजना की शुरुआत की गई, जिससे कि बाढ़ पीड़ित लोगों को खाने-पीने के लिए कोई समस्या नहीं हो.

 

‘राहत रसोई’ कार्यक्रम में बाढ़ पीड़ितों को मदद

‘राहत रसोई’ के बार में जानकारी देते हुए आप नेता गोपाल राय ने बताया है कि, ‘ सीएम अरविंद केजरीवाल के दिशा-निर्देश पर पार्टी के नेता, विधायक राहत शीविरों में रह रहे बाढ़ पीड़ित लोगों को मदद पहुंचाने का काम कर रहे हैं. ‘राहत रसोई’ के माध्यम से हम लोगों ने 40 कैंपों में रह रहे लोगों तक मदद पहुंचाई है. इस काम के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया है. ‘

AC कमरों को छोड़ कर पानी में AAP नेता

‘राहत रसोई’ योजना की निगरानी AAP मंत्री स्वंय करेंगे और राहत शिविर में जाकर स्थिति का जायजा लेंगे. पीड़ितों की समस्याओं को सुना जाएगा. बता दें कि जब से दिल्ली में बाढ़ का कहर है, तब से AAP मंत्री एवं नेता लगातार AC कमरों को छोड़कर दिन-रात पानी में उतरकर बचाव कार्य में जुटे हुए हैं.

जानबूझकर दिल्ली की ओर छोड़ा गया पानी

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से बारिश नहीं होने के बावजूद दिल्ली में बाढ़ जैसी समस्या गहराई. इसका मुख्य कारण आप नेताओं ने भाजपा की संकीर्ण राजनीति को बताया है. हथिनीकुंड बैराज से 9 से 13 तारीख तक लगातार दिल्ली की ओर पानी को छोड़ गया. आप का कहना है कि यूपी और हरियाणा की ओर पानी को नहीं छोड़ कर दिल्ली की ओर छोड़ना भाजपा की गंदी राजनीति का हिस्सा है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन