दिल्ली में आंधी-तूफ़ान से तबाही, कई इलाकों में गिरे घर, 8 घायल

नई दिल्ली, राजधानी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में सोमवार सुबह हुई मूसलाधार भारी बारिश और आंधी-तूफ़ान के बाद अलग-अलग जगहों पर मकान ढह जाने से अब तक आठ लोग घायल हो गए हैं. वहीं, दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के ज्वलपुरी, गोकलपुरी, शंकर रोड और मोती नगर इलाकों में आंधी-तूफ़ान के चलते कई मकान ढह गए.

दिल्ली में बदला मौसम

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की सुबह दिल्लीवासियों की नींद आंधी-तूफ़ान और बारिश के बीच खुली, जिसने लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली. वहीं, इस आंधी-तूफ़ान और बारिश के चलते राजधानी के कुछ हिस्सों में पेड़ उखड़ गए और आईटीओ, डीएनडी और एम्स जैसे जगहों पर लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग का कहना है कि यह ये इस मौसम का पहला मध्यम-तीव्रता वाला तूफान था.

वहीं, दमकल विभाग के मुताबिक, पश्चिमी दिल्ली के ज्वालापुरी में एक घर गिरने से तीन लोग घायल हो गए, हालांकि उन्हें मामूली चोटें ही आई. फिलहाल तीनों को इलाज के लिए संजय गाँधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, ज्वालापुरी में तड़के 5.51 बजे एक मकान गिरने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तुरंत ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुँच गई है. इसी तरह, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी में भी एक मकान ढहने की जानकारी मिली थी. दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि दोनों ही घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.

बता दें राजधानी दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम यानि 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 

दिल्ली बारिश: तेज हवा के चलते गिरे 100 से ज्यादा पेड़, कहीं गिरी छत तो कहीं सड़कें जाम, दिल्ली में बारिश से कोहराम

Latest news