June 23, 2024
  • होम
  • Uttarkashi Tunnel Collapse: दिवाली के दिन उत्तराखंड में बड़ी दुर्घटना, सुरंग धंसने से फंसे 30 से ज्यादा मजदूर

Uttarkashi Tunnel Collapse: दिवाली के दिन उत्तराखंड में बड़ी दुर्घटना, सुरंग धंसने से फंसे 30 से ज्यादा मजदूर

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : November 12, 2023, 12:15 pm IST

नई दिल्ली। उत्तराखंड में दिपावली के दिन बड़ा हादसा हो गया है। यहां उत्तरकाशी में एक बंद टनल के अंदर 30 से 35 मजदूरों के फंसने की खबर सामने आ रही है। इसको लेकर एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही उत्तरकाशी के एसपी भी मौके पर पहुंच चुके हैं और वह पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं। जल्द से जल्द सुरंग खोलने के लिए काम किया जा रहा है, जिससे मजदूरों को बाहर निकाला जा सके।

30 से 35 मजदूर फंसे

उत्तरकाशी के सिलक्यार पोल गांव बड़कोट में नए बने टनल के अंदर काम करते हुए 30 से 35 मजदूर फंसे हैं। घटना की सूचना मिलते ही तमाम राहत बचाओ दल मौके पर रवाना हो चुके हैं। जल्द से जल्द सुरंग को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। खबरों के अनुसार सुबह काम करते समय टनल धंसने लगा था। टनल के धंसने से उसके अंदर काम कर रहे 30 से 35 मजदूर और अन्य लोग अंदर ही फंसे गए।

टनल खोलने का प्रयास जारी

फिलहाल मिल रही जानकारी के मुताबिक सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं, लेकिन कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द इनको बाहर निकाल लिया जाए। राज्य आपदा प्रबंधन टीम एसडीआरएफ और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन टीम एनडीआरएफ भी मौके पर पहुंच गई है। जोकि राहत बचाव के कार्य में जुटी हुई हैं। वहीं अधिकारियों ने कहा है कि जल्द से जल्द सुरंग को खोलने की कोशिश की जा रही है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन