March 2, 2024
  • होम
  • फ्लाइट में बेहोश होने के बाद 11 साल के बच्चे की मौत, परिवार के साथ सफर कर रहा था

फ्लाइट में बेहोश होने के बाद 11 साल के बच्चे की मौत, परिवार के साथ सफर कर रहा था

नई दिल्ली: इस्तांबुल से अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर जा रही टर्किश एयरलाइंस की एक फ्लाइट में बेहोश होने के बाद 11 साल के एक मासूम की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस फ्लाइट ने बीते रविवार सुबह 9 बजे से पहले उड़ान भरी थी. बेहोश होने के बाद बच्चे को हॉस्पिटल में भर्ती कराने के लिए आपातकालीन फ्लाइट को लैंडिंग कराई गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाइट लैंड होने के बाद पहले से ही एयरपोर्ट पर मौजूद डॉक्टरों की एक टीम बच्चे को देखने के लिए पहुंची, लेकिन इतनी सारी व्यवस्था होने के बाद भी 11 वर्षीय मासूम नहीं बच सका. बताया जा रहा है कि बुडापेस्ट में फ्लाइट TK003 लैंड होने के बाद मेडिकल सर्विस को एयरपोर्ट पर तुरंत ले जाया गया था।

परिवार के साथ सफर कर रहा था

रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाइट सुबह 9 बजे से पहले इस्तांबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. इसके बाद बच्चा का तबियत खराब होने लगी. बताया जा रहा है कि अमेरिका का रहने वाला विकलांग बच्चा अपने परिवार के साथ फ्लाइट से जा रहा था. बच्चे की मौत किस वजह से हुई है इस बात का पता नहीं चल सका है।

बच्चे को सीपीआर भी दिया गया

जानकारी के अनुसार एक डॉक्टर ने फ्लाइट में बच्चे को सीपीआर देकर बचाने का काफी प्रयास किया, लेकिन 11 वर्षीय मासूम को बचाया नहीं जा सका. इस बात की जानकारी फ्लाइट क्रू ने बुडापेस्ट फेरेंक लिज्त एयरपोर्ट ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर को दी, जिसके बाद सुबह 11 बजे से पहले फ्लाइट की लैंडिंग की अनुमति मिली।

यह भी पढ़ें

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

Tags