June 17, 2024
  • होम
  • बिहार भेजी गई CRPF, SSB और ITBP के जवानों वाली 10 पैरामिलिट्री कंपनियां

बिहार भेजी गई CRPF, SSB और ITBP के जवानों वाली 10 पैरामिलिट्री कंपनियां

पटना। 30 मार्च को रामनवमी के मौके पर बिहार के कई इलाकों में हिंसा भड़की थी। इसके बाद बिहार शरीफ और सासाराम में भी हिंसा हुई थी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस समय दो दिवसीय बिहार दौरे पर हैं और उन्होंने सूबे में बिगड़ते हालात को लेकर राजयपाल राजेंद्र अर्लेकर से चर्चा की। फिलहाल राज्य में CRPF, SSB और ITBP के जवानों वाली 10 पैरामिलिट्री कंपनियां पहुंच चुकी हैं।

शनिवार रात चली थी 12 राउंड गोलियां

बता दें कि बिहार में रामनवमी हिंसा के बाद शनिवार की रात बिहार शरीफ और सासाराम में भी उपद्रव हुआ। दरअसल बिहार शरीफ के पहाड़पुर में शनिवार की रात 12 राउंड गोलियां चली थी। बिगड़ते हालात के बीच सूबे में CRPF, SSB और ITBP के जवानों वाली 10 पैरामिलिट्री कंपनियों की तैनाती की गई है।

बिहार शरीफ में धारा 144 लागू

बता दें कि बिहार के नालंदा जिले के बिहारशरीफ में बीती रात हिंसक झड़प हुई थी। यहां के एएसआई सुरेंद्र पासवान की माने तो, फिलहाल बिहार शरीफ में धारा 144 लगा दी गई है और इलाके में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। फिलहाल हिंसा भड़कने के मामलों की जांच की जा रही है।

दो दिवसीय दौरे पर हैं गृहमंत्री शाह

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय बिहार दौरे पर हैं। शनिवार की शाम ही अमित शाह पटना पहुंचे थे। जहां एयरपोर्ट में उनका स्वागत करने के लिए बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। जिसके बाद अमित शाह सीधे होटल गए और देर शाम उन्होंने पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर बिहार की राजनीतिक गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल की।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन