April 24, 2024
  • होम
  • आष्टा: सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए सीएम मोहन यादव, 927 जोड़ों को दिया आशीर्वाद

आष्टा: सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए सीएम मोहन यादव, 927 जोड़ों को दिया आशीर्वाद

भोपाल: मध्य प्रदेश के आष्टा में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में सीएम मोहन यादव शामिल हुए और इस दौरान उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह सम्मेलन फिजूलखर्ची को रोकने के लिए एक अच्छा माध्यम है. उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह सम्मेलन में परिजन उपस्थित होकर पूरे रीति-रिवाज के साथ अपने बेटे-बेटियों का विवाह करने से फिजूलखर्ची नहीं होती है।

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि सामूहिक विवाह सम्मेलन में धनराशि की बचत होती है जो अपने बच्चों के भविष्य के लिए उपयोग की जा सकती है. सीएम मोहन यादव ने कहा कि मैंने भी अपने पुत्र का मैंने भी विवाह किया है जिसमें दो सौ अतिथियों को ही आमंत्रित किया गया था।

आपको बता दें कि आष्टा में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में सीएम मोहन यादव शामिल हुए. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने वर-वधुओं को आशीर्वाद देते हुए उज्जवल भविष्य के लिए कामना की. उन्होंने कहा कि 748 कन्याओं का रीति-रिवाज के मुताबिक सामूहिक विवाह समारोह में संपन्न हुआ. इस दौरान सामूहिक विवाह समारोह में 179 कन्याओं का निकाह भी कराया गया।

कर्ज से बचे मां-बाप

सीएम मोहन यादव ने कहा कि संपन्न व्यक्ति अपने बच्चों की शादी की सपना पूरा कर लेते हैं, लेकिन गरीब मां-बाप के लिए यह सपना अधूरा ही रह जाता है और यहां तक की जमीन बेचने को लेकर चर्चा भी करना पर पड़ता है, इस स्थिति में गरीब मां-बाप की बेटियां के लिए पारंपरिक रीति-रिवाज से शादी करने के लिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना चलाई जा रही है. गरीब मां-बाप अपनी बेटी की शादी की चिंता से आज आज़ाद हैं।

PM Modi Dhanbad Visit: PM मोदी ने झारखंड को दी बड़ी सौगातें, जानें संबोधन की प्रमुख बातें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन