March 4, 2024
  • होम
  • World cup: विश्व कप के फाइनल में रोहित की सेना, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हाराया

World cup: विश्व कप के फाइनल में रोहित की सेना, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हाराया

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : November 19, 2023, 10:12 pm IST

नई दिल्लीः विश्व कप में भारतीय टीम का विजय रथ जारी है। टीम टूर्नामेंट में अब तक सभी टीमों को मात दे चुकी है। वहीं टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। रोहित की सेना ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 397 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम पर सिमट गई। मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यह मैच मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टे़डियम में खेला जा रहा था।

भारत की तरफ से विराट और श्रेयस का आक्रमक पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 397 रन बनाए। टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 47 रन बनाए। वहीं शुभमन गिल ने 80 रन बनाए। विराट कोहली ने वनडे करियर का 50वां शतक लगाया। साथ हीं उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 49 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इस मैच में विराट कोहली ने 117 रन बनाए। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 105 रन बनाए। केएल राहुल ने 39 रन और सुर्यकुमार यादव ने 1 रन बनाए। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से टीम साउदी ने 3 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड नहीं पहुंची फाइनल में

रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम का कोई भी बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहा। टीम की तरफ से डेवोन कॉन्वे और रुचीन रवींद्र ने 13-13 रन बनाए। वहीं कप्तान केन विलियम्सन ने 69 रन, डैरी मिचेल ने 134 रन, टॉम लैथम 0 रन, ग्लेन फिलिप्स ने 41 रन, मॉर्क चैपमैन ने 2 रन, मिचेल सैंटनर ने 9 रन, टीम साउदी ने 2 रन, ट्रेंट बोल्ट ने 2 रन और लॉकी फर्गयुसने 6 रन बनाए। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 7 विकेट हासिल किए। टूर्नामेंट में तीसरी बार शमी ने पांच से या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं।

Tags