May 30, 2024
  • होम
  • World cup: नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश को चटाई धूल, हासिल की टूर्नामेंट में दूसरी जीत

World cup: नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश को चटाई धूल, हासिल की टूर्नामेंट में दूसरी जीत

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : October 28, 2023, 10:30 pm IST

नई दिल्लीः विश्व कप में आज यानी 28 अक्टूबर को दूसरा मुकाबला नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच खेला गया। इस मैच में नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन बनाए। इसके साथ ही बांग्लादेश के सामने 230 रनों का लक्ष्य रखा। हालांकि रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश मात्र 142 रनों पर सिमट गई। बता दें कि इस मैच में नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। यह मैच कोलकाता में खेला जा रहा था। इस मैच को नीदरलैंड्स ने 87 रनों से अपने नाम कर लिया

कंगारुओं ने बरसाए रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम ने 10 विकेट खोकर 229 रन बनाए। टीम के सलामी बल्लेबाज ब्रिकमजीत सिंह ने 3 रन बनाए और मैक्स ओ डाउड 0 रन पर चलते बने। इसके अलावा तीसरे नंबर के बल्लेबाज वेसेली बारासी ने 41 रन बनाए। वहीं एकरमैन ने 15 रन बनाए। कप्तान स्कॉट एडवर्डस ने 68 रनों की पारी खेली। बास डी लिड ने 17 रन बनाए। सायब्रांड ने 35 और लोगान वॉन वीक ने 23 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश की तरफ से सबसे सफल गेंदबाजी मुस्ताफिजूर रहमान रहे। उन्होंने 10 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिए।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी फेल

रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास और तांजीद हसन क्रमशः 3 रन और 15 रन बना कर पवेलियन लौट गए। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मेहदी हसन ने 35 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान शाकिब अल हसन ने 5 रन, नजमुल हसन शंते ने 9 रन, महमदुल्लाह ने 20 रनों की पारी खेली। मैच में बांग्लादेश की टीम ने 10 विकेट खोकर 142 रन बनाए और मैच 87 रनों से गंवा दी। वहीं नीदरलैंड्स की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट पॉल वान मीकरेन ने लिए। उन्होंने 7.2 ओवर में 23 रन देकर चार विकेट लिए।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन