May 23, 2024
  • होम
  • World Cup 2023: हारा वही जो लड़ा नहीं, टीम इंडिया हो रही अपडेट… जानें

World Cup 2023: हारा वही जो लड़ा नहीं, टीम इंडिया हो रही अपडेट… जानें

  • WRITTEN BY: Manisha Singh
  • LAST UPDATED : November 20, 2023, 10:31 pm IST

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप (World Cup) में फेल होने वाले खिलाड़ी को मिला बड़ा इनाम, मिलेगी टीम इंडिया की कमान! भारतीय क्रिकेट टीम का यह बल्लेबाज वनडे वर्ल्ड कप में बुरी तरह फ्लॉप रहा था और एक भी अर्धशतक नहीं लगा सका था. फाइनल में इस खिलाड़ी के पास बड़ी पारी खेलकर टीम को मजबूत स्कोर तक ले जाने का मौका था, लेकिन यह खिलाड़ी इस अहम और बड़े मौके को भी भुना नहीं सका.

सूर्यकुमार यादव का टीम इंडिया में कद बड़ा

वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. अब बीसीसीआई इस विश्व कप में असफल रहे एक खिलाड़ी को बड़ा इनाम देने जा रही है. अब भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नए रूप के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भाग लेना है. यह सीरीज 23 नवंबर से शुरू हो रही है और इस सीरीज के लिए वर्ल्ड कप में फेल हुए खिलाड़ी को कप्तान बनाया जा सकता है. वह खिलाड़ी कोई और नहीं सूर्यकुमार यादव खुद हैं.
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पांच मैचों की टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया जा सकता है. विश्व कप (World Cup) में भाग लेने वाले अधिकांश खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया गया है और इसलिए कप्तानी सूर्यकुमार को सौंपी जा सकती है। सूर्यकुमार ने वनडे वर्ल्ड कप-2023 में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया. फाइनल में उनके पास बड़ी पारी खेलने का मौका था लेकिन वह असफल रहे. वैसे तो भारत की टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या के जिम्मे है, लेकिन वह इस समय चोटिल हैं.

अय्यर के हाथ से छिना मौका

टी20 सीरीज खेलने आयरलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका मिल सकता है, लेकिन बुमराह इसमें नहीं होंगे. आयरलैंड दौरे पर बुमराह कप्तान थे लेकिन इस बार उन्हें आराम दिया जाएगा. विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर को भी कप्तानी सौंपने पर विचार किया गया लेकिन कार्यभार को देखते हुए ऐसा नहीं किया गया। अय्यर एशिया कप और वर्ल्ड कप इन दोनों में वह टीम इंडिया का हिस्सा रहे. रिपोर्ट के मुताबिक चयन समिति ने सोमवार को अहमदाबाद में बैठक की. वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे प्रसिद्ध कृष्णा को भी इस सीरीज में मौका मिलेगा. पंड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया था.

लक्ष्मण रहेंगे कोच की भूमिका में

वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में लक्ष्मण टीम इंडिया के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वनडे वर्ल्ड कप तक था. हालांकि द्रविड़ दोबारा टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें दोबारा आवेदन करना होगा. जब द्रविड़ से टीम इंडिया के साथ उनके भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने अभी इस बारे में कुछ नहीं सोचा है. उन्होंने कहा कि समय मिलने पर वह इस बारे में सोचेंगे.

यह भी पढ़ें : World Cup 2023 Captain: टीम इंडिया की हार के बाद, क्या रोहित शर्मा छोड़ेंगे कप्तानी?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन