March 4, 2024
  • होम
  • World cup 2023 : नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में पीएम मोदी संग दिखेंगे ऑस्‍ट्रेलिया के डिप्‍टी पीएम रिचर्ड, अडानी और…

World cup 2023 : नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में पीएम मोदी संग दिखेंगे ऑस्‍ट्रेलिया के डिप्‍टी पीएम रिचर्ड, अडानी और…

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : November 18, 2023, 11:33 am IST

नयी दिल्लीः भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखने जाएंगे. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस दौरान पीएम मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी शामिल होते दिखेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने पीएम मोदी के मैच देखने का निमंत्रण स्वीकार लिया है.

पीएम मोदी के अलावा ये हस्तियां भी देंगी अपनी शिरकत

पीएम मोदी के अलावा अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और गौतम अडानी भी अपनी शिरकत देंगे. साथ ही फाइनल मैच को देखने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और अजय देवगन के भी आना भी मुमकिन हो सकता है. बता दें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए सेमीफाइनल में भारत न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची है. इंडिया ने टॉस जीत कर चार विकेट पर 397 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन बनाकर आउट हो गई थी.

फाइनल में पहुंचने तक का सफर

भारत ने लगातार सारे मैचों में अपनी जीत हासिल की हैं. इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में छह विकेट से मात दी थी. दूसरे मैच में भारत ने दिल्ली में अफगानिस्तान को आठ विकेट से हरा कर जीत हासिल की थी . वहीं तीसरा मैच में इंडिया ने पाकिस्तान को सात विकेट से मात दी . साथ ही इंडिया ने चौथे मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर जीत हासिल की . फिर भारत ने धर्मशाला में न्यूजीलैंड को चार विकेट से निपटा डाला. छठे मैच में इंडिया ने लखनऊ में इंग्लैंड को 100 रनों से हराया. भारत ने इसके अलावा श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड को हराया है.

बता दें कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप का फाइनल इससे पहले 2003 में हुआ था, लेकिन इंडिया टीम ये मैच हार गई थी. ऐसे में दोनों टीम 20 साल बाद एक बार फिर वर्ल्ड कप ट्रॉफी के लिए भिड़ेगी

यह भी पढ़ें – http://Chhhat Puja Kharna Wishes: छठ पूजा का आज दूसरा दिन, ऐसे दें लोगों को खरना की बधाई

Tags