April 21, 2024
  • होम
  • IPL 2023 : ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल

IPL 2023 : ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल

नई दिल्ली : आईपीएल-2023 की शुरूआत 31 मार्च से हो रही है. पहला मैच गुजरात और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. पिछले साल यानी 2022 की विजेता गुजरात ज्वाइंट थी. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी ऋषभ पंत कुछ महीने पहले कार हादसे में घायल हो गए थे जिसके चलते वे टीम से बाहर चल रहे है. 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल से ऋषभ पंत बाहर हो गए है.

ऋषभ की जगह टीम में शामिल हुए पोरेल

विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल को रिप्लेसमेंट के तौर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल किया गया है. ऋषभ पंत को गंभीर चोट आई है जिसकी वजह से आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हो गए है. दिल्ली कैपटिल्स ने ऋषभ पंत की जगह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर को कप्तान बनाया है. भारतीय ऑल राउंडर अक्षर पटेल को उपकप्तान बनाया गया है.

पेरोल शानदार विकेटकीपर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कैपटिल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग ने भारत के कुछ विकेटकीपरों को बुलाकर 6-7 दिन का ट्रायल लिया था. ट्रायल लेने के बाद रिकी पॉन्टिंग ने बंगाल के अभिषेक पोरेल को टीम में शामिल किया था. विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पेरोल बंगाल के लिए खेलते है और अभी तक वे तीन टी-20 मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए है और केवल 22 रन ही बनाए हैं. अभिषेक पेरोल ने रिकॉ पॉन्टिंग को अभ्यास सत्र को दौरान प्रभावित किया जिसकी वजह से उनको टीम में शामिल किया गया.

नीतीश राणा होंगे कप्तान

केकेआर के नए कप्तान नीतीश राणा होंगे. दाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा 91 आईपीएल मैच खेल चुके है. नीतीश राणा 134.22 के स्ट्राइक रेट से 2181 रन बनाए है. नीतीश राणा का आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड रहा है वे अभी तक 15 अर्धशतक भी लगा चुके है. केकेआर से पहले नीतीश राणा मुंबई के लिए खेलते थे.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो