June 21, 2024
  • होम
  • Virat Kohli: दूसरे वनडे में इस महारिकॉर्ड पर रहेगी विराट की नजर, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले सक्रिय बल्लेबाज बनेंगे!

Virat Kohli: दूसरे वनडे में इस महारिकॉर्ड पर रहेगी विराट की नजर, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले सक्रिय बल्लेबाज बनेंगे!

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृखंला का दूसरा मुकाबला आज छत्तीसगढ़ के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और एक महारिकॉर्ड के बेहद करीब हैं। ऐसे में आज ये रिकॉर्ड बना सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो इस महारिकॉर्ड को बनाने वाले कोहली दुनिया के इकलौते एक्टिव क्रिकेटर बन जाएंगे।

महारिकॉर्ड से 111 रन दूर हैं कोहली

आज के मैच पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली एक महारिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। मौजूदा समय में खेल रहा कोई भी बल्लेबाज ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम नहीं किया है। ऐसे में कोहली ये रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के पहले एक्टिव क्रिकेटर बन सकते है। कोहली को ये रिकॉर्ड बनाने के लिए आज के मैच में 111 रनों की पारी खेलनी पड़ेगी।

25000 रन बनाने वाले पहले एक्टिव खिलाड़ी

दरअसल भारत के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ आज के मुकाबले में 111 रन बना लेते हैं, तो वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 25,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले एक्टिव बल्लेबाज बन जाएंगे। मौजूदा समय में कोई भी एक्टिव बल्लेबाज इस आंकड़ें तक नहीं पहुंच सका है।

1.30 बजे शुरु होगा दूसरा वनडे मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 जनवरी यानी आज खेला जाएगा। ये महत्वपूर्ण मैच छत्तीसगढ़ के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच शुरु होने के समय दोपहर 1.30 बजे का है औऱ टॉस के लिए सिक्का मुकाबला शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 1.00 बजे उछाला जाएगा।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला आज, सीरीज में 1-0 से आगे है भारत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन