April 12, 2024
  • होम
  • WTC Final: विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ब्रैडमैन का तोड़ेंगे रिकॉर्ड

WTC Final: विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ब्रैडमैन का तोड़ेंगे रिकॉर्ड

नई दिल्ली. 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होने वाला है. इस बड़े प्लेटफॉर्म में विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है. अगर विराट ओवल के मैदान पर 84 रनों की पारी खेल लेते हैं, तो वो दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन के एक रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन

इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली अगर 84 रनों की पारी खेल लेते हैं, तो किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

कोहली ने बनाए कुल 4945 रन

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनो फॉर्मेट में कुल 92 मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 4945 रन बनाए है. इस दौरान इनके बल्ले से 16 शतक और 24 अर्धशतक निकला है. वहीं ब्रैडमैन के बल्ले से 5028 रन निकला है. ऐसे में कोहली के पास रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका है.

ईशान किशन हुए चोटिल

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से इंग्लैंड में खेला जाएगा. दोनों टीमों के खिलाड़ी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे है. इसी बीच विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन नेट्स पर बल्लेबाजी करने के दौरान उनके हाथ में चोट लग गई. चोट लगने के कुछ देर बाद किशन बल्लेबाजी करने के लिए नेट्स पर आए लेकिन ज्यादा देर तक अभ्यास नहीं किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फाइनल में खेलना मुश्किल हैं. भारत की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भारत को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है.

ओडिशा ट्रेन हादसे पर सोनिया गांधी की आई प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा ?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो