June 26, 2024
  • होम
  • Virat Kohli: विराट कोहली ने वर्ल्ड क्रिकेट में रचा इतिहास, इतने हजार रन ठोक टॉप-5 बल्लेबाज में हुए शामिल

Virat Kohli: विराट कोहली ने वर्ल्ड क्रिकेट में रचा इतिहास, इतने हजार रन ठोक टॉप-5 बल्लेबाज में हुए शामिल

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपना दूसरा शतक लगा दिया है। उन्होंने आखिरी वनडे मुकाबले में नाबाद 166 रनों की पारी खेली और इसी के साथ एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है।

बल्लेबाजों के इस खास सूची में शामिल हुए विराट

विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपना दूसरा शतक ठोका है। इसी के साथ इन्होंने एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने 62 रनों का आंकड़ा छूते ही वनडे के वर्ल्ड क्रिकेट में 12588 रन बना लिए। इसके लिए उन्होंने 267 मैचों का सहारा लिया। वो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप 5 में शामिल हो गए हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

क्रिकेट के वनडे प्रारुप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के पास है, जिन्होंने 18426 रन बनाए है। इनके बाद श्रीलंका के कुमार संगकारा ने दूसरा सबसे ज्यादा 14234 रन बनाए है। वहीं इस खास लिस्ट में तीसरे नंबर पर रिकी पोटिंग(13704) और चौथे नंबर सनथ जनसूर्या (13430) शामिल है। वहीं अब पाचंवे नंबर पर विराट कोहली ने अपना नाम दर्ज करा लिया है।

विराट कोहली ने खेली 166 रनों की नाबाद पारी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली। उन्होंने 110 गेंदों पर 166 रनों की शतकीय पारी खेली। विराट ने 150 के स्ट्राइक रेट से 13 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के की मदद से अपने वनडे करियर का 46वां शतक जड़ा।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन