April 12, 2024
  • होम
  • WTC FINAL : फाइनल में ट्रेविस हेड ने जड़ा शतक, मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

WTC FINAL : फाइनल में ट्रेविस हेड ने जड़ा शतक, मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच शुरू होने के कुछ समय तक लग रहा था कि रोहित शर्मा का गेंदबाजी करने का फैसला सही था. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 76 रन पर 3 विकेट गिरा दिए थे लेकिन उसके ऑस्ट्रेलिया ने मैच में वापसी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 276 रन बना ली है.

हेड ने लगाया शतक

मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए आए ट्रेविस हेड ने शानदार शतक लगाया. खबर लिखे जाने तक ट्रेविस हेड 115 रन बना लिए है जिसमें उन्होंने 17 चौके और 1 छक्के भी लगाए. स्टिव स्मिथ 76 रन बनाकर खेल रहे है. दोनों बल्लेबाजों के बीच 200 से अधिक रन की साझेदारी हो गई है. वहीं शमी,सिराज और ठाकुर को एक-एक सफलता मिली है.

वॉर्नर और लाबुशेन भी सस्ते में आउट

ख्वाजा के बाद स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी 43 रन बनाकर आउट हो गए। वॉर्नर को शार्दुल ठाकुर ने विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भारत के हाथों कैच करवाया. इसके बाद टीम इंडिया को तीसरी सफलता मार्नस लाबुशेन के रूप में मिली, टेस्ट के नंबर 1 बल्लेबाज को सिराज ने अपना शिकार बनाया.

10 सालों का सूखा खत्म करना चाहेगी टीम

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम को अच्छी शुरुआत मिल चुकी है. अगर भारतीय टीम ये मैच पर पकड़ बनाए रखती है तो ये फाइनल मुकाबला जीत जाएगी. इसी के साथ भारतीय क्रिकेट में 10 सालों से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने का सूखा भी खत्म हो जाएगा.

IND vs AUS Live: भारत को पहली सफलता, बिना खाता खोले ख्वाजा लौटे पवेलियन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो