February 28, 2024
  • होम
  • IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट का आखिरी दिन आज, भारत जीत से 4 विकेट दूर

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट का आखिरी दिन आज, भारत जीत से 4 विकेट दूर

नई दिल्ली। टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश दौरे पर है, यहां पर दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टेस्ट श्रृंखला के पहले दिन का आखिरी दिन आज है और भारत जीत से 4 विकेट दूर है, वहीं अगर बांग्लादेश को ये मुकाबला जीतना है, उनसे 241 रन बनाने होंगे।

टीम इंडिया ने 662 रन बनाए

पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 404 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इसके जवाब में उतरे बांग्लादेशी बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और 150 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। फिर टीम इंडिया की दूसरी पारी में स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा और टीम को मजबूत बढ़त दिलाई। गिल ने 152 गेंदों पर 110 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम अपनी दूसरे बल्लेबाजी पारी में 258 रन बनाई और बांग्लादेश को जीत के लिए कुल 513 रनों का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया अपने दोनों बल्लेबाजी पारियों को मिलाकर कुल 662 रन बनाई।

जाकिर ने जड़ा शतक

बता दें कि मैच के चौथे दिन सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन क्रीज की एक छोर पर लगातार टिके हुए थे और उन्होंने 100 रनों की शतकीय पारी खेली। हालांकि अपनी पारी को वो आगे नहीं बढ़ा सकें और रविचंद्रन अश्विन के गेंद पर विराट के हाथो वो कैच आउट हो गए। बांग्लादेश इस समय 228 रनों पर अपना 4 विकेट खो चुका था। आज बांग्लादेश के बल्लेबाजी पारी की शुरुआत कप्तान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन करेंगे। शाकिब 40 तो मेहदी 9 रन बनाकर खेल रहे हैं।

अक्षर ने चटकाए 3 विकेट

अगर बात भारतीय गेंदबाजों की करें तो स्टार ऑलराउंडर भले ही बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन उनहोंने कमाल की गेंदबाजी की। अक्षर ने 3 विरोधी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके अलावा उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला।

IND vs BAN: पहले टेस्ट का आखरी दिन आज, बांग्लादेश को जीत के लिए चाहिए 471 रन

IND vs BAN: क्रिकेट प्रशंसकों को बड़ा झटका, शतक जड़ने के बावजूद दूसरे टेस्ट से बाहर होगा ये खिलाड़ी!

Tags