March 1, 2024
  • होम
  • Cricket News: ये दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट को कहेगा अलविदा! सभी हैं हैरान

Cricket News: ये दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट को कहेगा अलविदा! सभी हैं हैरान

नई दिल्ली। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट खेला गया। मेजबान ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्ड कप डिफेंडिंग चैंपियन थी, जिसको अपना खिताब दूसरे मेहमान टीमों से बचाना था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका और आरोन फिंच की कप्तानी में टीम को ग्रुप मैचों से ही बाहर होना पड़ा। अब क्रिकेट जगत के एक दिग्गज खिलाड़ी ने रिटायरमेंट लेने के संकेत दिए हैं। उनके इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है।

अभी तीनों फॉर्मेट खेलते हैं मिचेल स्टार्क

कंगारु टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एक बयान दिया है, जिसने सभी क्रिकेट प्रशंसक को हैरानी में डाल दिया है। स्टार्क ने क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने को लेकर अपनी बात रखी है। ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के सारे फॉर्मेट का क्रिकेट खेलता है। स्टार्क ने साल 2024 में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर की है।

क्रिकेट के टेस्ट फॉर्मेट को लेकर कही ये बात

दिग्गज पेसर मिचेल स्टार्क ने क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मट यानी टेस्ट को लेकर अपनी बात रखी है। जिसके बाद से ही सीमित ओवरों में उनके सन्यांस को लेकर अटकलें तेज हो गई है। इस स्टार खिलाड़ी का मानना है कि अगर टेस्ट करियर को आगे बढ़ाना है, तो करियर के अंतिम समय में सीमित ओवर के क्रिकेट को अलविदा करना पड़ेगा। स्टार्क के लिए लाल गेंद का फॉर्मट यानी टेस्ट क्रिकेट सबसे पहले आता है।

मिचेल स्टार्क ने दिया ये बड़ा बयान

मेचेल स्टार्क ने अपने बयान में कहा कि, ‘ मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट हमेशा शीर्ष स्थान पर रहेगा। क्योंकि क्रिकेट का ये प्रारूप सीमित क्रिकेट से काफी ऊपर है। ‘ उन्होंने आगे कहा कि, ‘ दुनिया के किसी भी खिलाड़ी के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के हर मैच को खेलना लगभग असंभव है। ‘ बता दें कि अपने वर्क लोड को बनाए रखने के लिए मिचेल स्टार्क ने साल 2015 से इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल को खेलना छोड़ दिया था।

IND vs NZ: फिर नाकाम साबित हुए ऋषभ पंत, न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं छू पाए डबल डिजिट आंकड़ा

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ 65 रनों से जीता भारत, सूर्या ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक

Tags