Wednesday, February 1, 2023
spot_img

FIFA World Cup: 10वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची ये टीम, अब फ्रांस के साथ होगा मुकाबला

नई दिल्ली। एशियाई देश कतर की मेजबानी में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप अपना आधा सफर पूरा कर चुका है। अभी इस बड़े टूर्नामेंट में प्री क्वार्टर फाइनल के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस स्टेज में जीतने वाली टीम को क्वार्टर फाइनल का टिकट मिल रहा है, वहीं हारने वाली टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ रहा है। फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अब तक कुल 2 टीमों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई हैं, जिसमें से एक टीम तो फीफा के इतिहास में 10वीं बार इस स्टेज पर पहुंचने में कामयाब रही है।

इस टीम ने बनाया खास रिकॉर्ड

बता दें कि सुपर-16 मुकाबले में इंग्लैंड की फुटबॉल टीम ने सेनेगल को हराया। इस जीत के साथ ही ये टीम 10वीं बार इस बड़े टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली टीम बन गई है। इससे पहले नौ बार इस टीम ने क्वार्टर फाइलन में जगह बनाई है। साल 1954, 1962, 1966, 1970, 1986, 1990, 2002, 2006 और 2018 में इंग्लैंड क्वार्टर फाइनल तक पहुंचा है।

इंग्लिश टीम को मिली बढ़ी जीत

इंग्लैंड फुटबॉल टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के खिलाड़ियों के एकतरफा प्रदर्शन की बदौलत सेनेगल को 3-0 से मात दी। उनके तरफ़ से कप्तान हैरी केन, जॉर्डन हेंडरसन और युवा खिलाड़ी स्टार बुकायो ने एक-एक गोल दागा और टीम को बड़ी जीत दिलाई।

कप्तान हैरी का फीफा में 7वां गोल

बता दें कि मैच में शुरुआत से ही इंग्लैंड ने सेनेगल पर दबाव बना कर रखा था। इन्होंने सेनेगल को वापसी करने का एक भी मौका नहीं दिया। मैच का पहला गोल अनुभवी फुटबॉलर जॉर्डन हेंडरसन ने 38वें मिनट पर दागा। इसके बाद कप्तान हैरी केन ने जादूई तरीके से एक और गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई। उन्होंने अपने वर्ल्ड कप इतिहास का 7वां और इस टूर्नामेंट का पहला गोल दागा।

FIFA World Cup: टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, सेनेगल को 3-0 से दी मात

Latest news