June 14, 2024
  • होम
  • T-20 World Cup: पाकिस्तान की ये टीम खेलेगी टी-20 वर्ल्ड कप, चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को किया शामिल

T-20 World Cup: पाकिस्तान की ये टीम खेलेगी टी-20 वर्ल्ड कप, चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को किया शामिल

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। ये टीम अगले महीने होने वाले क्रिकेट के सबसे टूर्नामेंट में भाग लेगी। पाकिस्तानी स्क्वॉड में एक खतरनाक खिलाड़ी की वापसी हुई है, जो दूसरी टीमों के लिए काफी मुश्किल खड़ा कर सकता है।

इस प्लेयर की टीम में वापसी

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाला है। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए कई टीमों ने पहले ही अपने टीम स्क्वॉड की घोषणा कर चुकी हैं और कई का करना बाकी है। टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा पहले ही कर दी है और अब पाकिस्तानी टीम की घोषणा भी की जा चुकी है, टीम के कप्तान बाबर आजम होंगे। पाकिस्तानी स्क्वॉड में एक खतरनाक बॉलर शाहिन अफरीदी की वापसी हुई है।

एशिया कप से हुए थे बाहर

बता दें कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) टूर्नामेंट के पहले पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहिन अफरीदी (Shaheen Afridi) दाएं घुटने पर चोट लगने के कारण एशिया कप से बाहर हो गए थे और क्रिकेट के सबसे टूर्नामेंट में भी उनके खेलने पर संदेह था। लेकिन उनको टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का हिस्सा बनाया गया है, जो विरोधी टीमों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (वीसी), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, शान मसूद, उस्मान कादिर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी।

रिजर्व प्लेयर

शाहनवाज दहानी, फखर जमान, मोहम्मद हारिस।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन