May 30, 2024
  • होम
  • IND vs SL: भारत में पहली बार खेलेगा ये खिलाड़ी, डर में है पूरी श्रीलंकाई टीम

IND vs SL: भारत में पहली बार खेलेगा ये खिलाड़ी, डर में है पूरी श्रीलंकाई टीम

नई दिल्ली। श्रीलंका जल्द ही भारत का क्रिकेट दौरा करने वाली है। भारतीय क्रिकेट टीम एशियाई चैंपियन श्रीलंका की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल तैयार है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी-20 और फिर इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इन दोनों ही टूर्नामेंट के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी को जगह दी है। ये खिलाड़ी भारतीय सरजंमी पर पहली बार इंटरनेशनल मुकाबला खेलने वाला है।

इन्होंने 8 इंटरनेशनल मैच खेले हैं

श्रीलंका का भारत दौरा टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए काफी खास रहने वाला है। क्योंकि ये प्लेयर भारतीय सरजंमी पर पहली बार इंटरनेशन मुकाबला खेलने वाला है। दरअसल श्रीलंका के खिलाफ भारत के युवा गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में जगह दी गई है। इन्होंने भारत के लिए अब तक कुल 8 मुकाबले खेले हैं। लेकिन ये सभी मैच इंडिया के बाहर खेले गए हैं। ऐसे में उमरान मलिक पहली बार भारतीय सरजमीं पर इंटरनेशनल मुकाबला खेलते हुए नजर आएंगे। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था।

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन

बता दें कि उमरान मलिक हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। हालांकि श्रृंखला के पहले प्लेइंग 11 में इनको खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके बाद बाकी के दो मैचों में खेलने के लिए प्लेइंग-11 में इनका चयन हुआ। दो मैचों में इन्होंने 5.61 की बेहतरीन इकॉनामी से रन खर्च करते हुए 4 विरोधी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

उमरान मलिक का क्रिकेट करियर

उमरान मलिक ने अभी तक भारत के लिए कुल 5 वनडे इंटरनेशनल और 3 टी 20 इंटरनेसनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें से 2 मैच बांग्लादेश के खिलाफ, 2 मैच आयरलैंड के खिलाफ, 1 मैच इंग्लैंड के खिलाफ और 3 मुकाबले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले हैं। वनडे में उन्होंने 7 विकेट और टी-20 में 2 विकेट चटकाए हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन