May 19, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: 12 साल बाद इस खिलाड़ी की टेस्ट टीम में हुई वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बरपाएगा कहर

IND vs AUS: 12 साल बाद इस खिलाड़ी की टेस्ट टीम में हुई वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बरपाएगा कहर

नई दिल्ली। 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस टेस्ट श्रृंखला में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में मौका दे सकते हैं। जिसने हाल ही में 12 साल बाद भारतीय टीम में जगह बनाई है।

जयदेव उनादकट की वापसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 9 फरवरी को खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 31 वर्षीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को टीम में शामिल कर सकते हैं। इस खिलाड़ी को हाल ही में 12 साल बाद बांग्लादेश दौरे पर दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिला था। इन्होंने मैच के पहले पारी में 50 रन देकर 2 विकेट वहीं दूसरे पारी में 1 विकेट हासिल किए थे। इससे पहले इन्होंने अपना पिछला मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के मैदान पर साल 2010 में खेला थे।

भारत ने जीता पिछला सीरीज

साल 2017 में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। इस सीरीज में विराट कोहली के अगुवाई में भारत ने कंगारुओं को 2-1 से मात दिया था। भारत के जीत के हीरो रवींद्र जडेजा था जिन्होंने 127 रन बनाने के साथ-साथ 25 विकेट चटकाए थे।

दोनों देशों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

अगर कंगारू टीम के खिलाफ घर पर भारतीय टीम के रिकॉर्ड की बात करें तो, इसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है। दरअसल दोनों टीमों के बीच भारतीय सरजमीं पर कुल 50 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं। इन मैचों में 21 बार भारत को तो वहीं 13 बार ऑस्ट्रेलिया को जीत नसीब हुई है। जबकि 15 टेस्ट मुकाबलों का नतीजा ड्रॉ के रूप में निकला है, वहीं एक मैच टाई रहा है।

IND vs AUS: न्यूजीलैंड के बाद अब ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत, जानिए पूरा शेड्यूल

IND vs AUS: गिल नहीं ये खिलाड़ी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कप्तान रोहित का बनेगा ओपनिंग पार्टनर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन