IND vs AUS: भारत के लिए सिरदर्द बना ये खिलाड़ी, दूसरे टेस्ट से होगा बाहर

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है, जिसको भारतीय टीम ने 132 रन और 1 पारी से जीत लिया है। हालांकि एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है और अगले मैच से कप्तान रोहित इसको टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं बाहर

दरअसल पहले टेस्ट मुकाबले को भारत ने बहुत बड़े अंतर से जीत लिया है। लेकिन इसके बावजूद एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। बता दें सूर्यकुमार इस सीरीज से अपना टेस्ट डेब्यू किए हैं और पहले मुकाबले में अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित हुए। कुछ आलोचकों का कहना है कि वो टी-20 प्लेयर हैं और क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में वो अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाएंगे। ऐसे में कप्तान रोहित उनको अगले मैच में टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने की पहले बल्लेबाजी

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला पांच दिवसीय टेस्ट मैच 9 फरवरी को शुरू हुआ। इसमें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम कुछ खास नहीं कर पाई और शुरूआती दो झटके उस्मान ख्वाजा और डेविड वार्नर के रूप में शुरू के दो ओवर में ही लगे। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने इनको मैच में वापसी करने का मौका नहीं दिया और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 177 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन मारनस (49) ने बनाए।

भारतीय स्पिनर्स का चला जादू

भारत की तरफ से मैच के गेंदबाजी पारी में सबसे ज्यादा विकेट रवीद्र जडेजा ने चटकाए। इन्होंने 5 कंगारू बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, वहीं इसके बाद अश्विन ने भी 3 विरोधी बल्लेबाजों को आउट किया, जबकि शमी और सिराज के हाथ में 1-1 सफलता लगी।

टीम इंडिया की 223 रनों की बढ़त

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी की। कप्तान रोहित शर्मा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने कुल 400 रन बना लिए और ऑस्ट्रेलिया पर 223 रनों की विशाल बढ़त बना ली। रोहित शर्मा ने 120 रनों की शतकीय पारी खेली जबकि जडेजा और अक्षर ने क्रमशः 70 और 84 रन बनाए।

91 रन पर बिखर गई मेहमान टीम

इसके बाद पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम मात्र 91 रन ही बना सकी। दूसरी पारी में भारत की तरफ से अश्विन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट और फिर जडेजा-शमी ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं अक्षर को भी एक सफलता हाथ लगी। इस तरह भारत ने पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 1 पारी और 132 रनों से हरा दिया।

Latest news

spot_img