June 18, 2024
  • होम
  • Team India: भारतीय टीम ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 52 साल के वनडे इतिहास में पहली बार ये हुआ

Team India: भारतीय टीम ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 52 साल के वनडे इतिहास में पहली बार ये हुआ

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। 52 साल के वनडे इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है। दरअसल तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को बहुत बुरी तरह हराया है। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे श्रृखंला को 3-0 से अपने नाम कर लिया है।

शुभमन-विराट ने जड़ा शतक

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और श्रीलंका को गेंदबाजी करने का न्यौता दिया है। टीम इंडिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शतक जमाया।

भारत ने खड़ा किया रनों का पहाड़

पूर्व कप्तान विराट कोहली 110 गेंदों पर 166 रनों की शतकीय पारी खेली। विराट ने 150 के स्ट्राइक रेट से 13 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के की मदद से अपने वनडे करियर का 46वां शतक जड़ा। भारतीय टीम के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल इस मैच में 97 गेंदों पर 116 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 2 गगनचुंबी छक्का लगाया। इन दोनों खिलाड़ियों की मदद से टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में 390 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है और श्रीलंका को जीत के लिए 391 रनों का लक्ष्य दिया।

73 रनों पर आउट हुई श्रीलंकाई टीम

गौरतलब है कि 391 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम मात्र 22 ओवर ही खेल सकी। पूरी श्रीलंकाई टीम मात्र 73 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए। सिराज ने निर्धारित 10 ओवर में 4 विरोधी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत

तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 317 रनों के बड़े अंतर से हराया है। इस जीत के साथ ही भारत 52 साल के वनडे इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज कर ली है। इसके पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम था, जिन्होंने साल 2008 में आयरलैंड को 290 रनों से हराया था।

Team India: भारत को मिला नया सलामी बल्लेबाज, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मचाया तहलका

Virat Kohli: मैच जीतने के बाद कोहली का बड़ा बयान, कहा- “मुझे मुकाम हासिल करने की…”

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन