March 3, 2024
  • होम
  • T-20 WC: पहला टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे ये 5 भारतीय खिलाड़ी, अचानक मिला मौका

T-20 WC: पहला टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे ये 5 भारतीय खिलाड़ी, अचानक मिला मौका

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट की शुरूआत अगले महीने यानि अक्टूबर के 16 तारीख से होने वाली है। इस बार 5 भारतीय खिलाड़ी पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले है।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

अगले महीने शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। इस बार चयनकर्ताओं ने कई युवा चेहरो को भारतीय दल में शामिल किया है। वहीं कई ऐसे प्लेयर भी हैं जिनके हाथ निराशा लगी है। मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन को ऑस्ट्रेलिया जाने वाले भारतीय दल में शामिल नहीं किया गया है। वहीं 5 ऐसे खिलाड़ी भी टीम में शामिल हैं जो पहली बार टी-20 विश्व कप का हिस्सा बनेंगे।

अक्षर पटेल

टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनाया गया है। इनको एशिया कप में चोटिल हुए रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में ये प्लेयर भारतीय प्लेइंग-11 में खेलने का पूरा दावेदार है। अक्षर लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं, जो विस्फोटक बल्लेबाजी करना भी जानते हैं।

दीपक हुड्डा

स्टार युवा खिलाड़ी दीपक हुड्डा को पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया है। ये प्लेयर ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेता है। ये टीम के प्लेइंग-11 में नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करने का प्रबल दावेदार है और जरूरत पड़ने पर उपरी क्रम पर भी आकर पारी को संभाल सकते हैं। इन्होंने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ टी-20 शतक भी जड़ा था।

युजवेंद्र चहल

चहल भी पहली बार ही टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बने हैं। उनके पास लेग स्पिन गेंदबाजी में कई सारे वैरिएशन्स हैं। ये खिलाड़ी क्रिकेट के सबसे टूर्नामेंट में विरोधी बल्लेबाजों पर कहर भरपा सकता है। इस खिलाड़ी का टीम के पलेइंग-11 में खेलना लगभग पक्का है।

हर्षल पटेल

आईपीएल स्टार हर्षल पटेल ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे। ये दाए हाथ के तेज गेंदबाज हैं जो अपने वैरिएशन के लिए पहचाने जाते है। पारी के शुरूआत और आखिरी के ओवरो में ये बहुत ही घातक साबित होते हैं। हर्षल पटेल अपनी गति में लगातार मिश्रण करते रहते हैं, जिसके कारण बल्लेबाजों को उनको खेलना मुश्किल हो जाता है।

अर्शदीप सिंह

हाल ही में अर्शदीप सिंह ने सबको अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है। 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के इनको टीम में पहली बार चुना गया है। अर्शदीप की गेंदबाजी में बहुत ही तेजी से सुधार हो रहा है। ये डेथ ओवर में कमाल की गेंदबाजी करता है, जो विरोधी बल्लेबाजों के लिए संकट पैदा करता है। साथ ही इनके पास सटीक वाइड यॉर्कर फेंकने की बेहतरीन काबिलियत भी है।

Tags