June 14, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: अंतिम मुकाबले में दोनों टीमों में होंगे बड़े बदलाव, रोहित, विराट और मैक्सवेल की होगी वापसी

IND vs AUS: अंतिम मुकाबले में दोनों टीमों में होंगे बड़े बदलाव, रोहित, विराट और मैक्सवेल की होगी वापसी

  • WRITTEN BY: Vivek Kumar Roy
  • LAST UPDATED : September 26, 2023, 9:05 pm IST

गांधीनगर : तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट में खेला जाएगा. शुरू के दोनों मैच जीतकर भारत सीरीज पर कब्जा कर चुका है. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 से शुरू होगा. इस मैच में दोनों टीमों में काफी बदलाव देखने को मिलेगा.

रोहित और विराट की वापसी तय

शुरूआत के 2 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल कर रहे थे. कल होने वाले मैच में कप्तानी रोहित शर्मा करते नजर आएंगे. रोहित के साथ ही विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव की वापसी तय मानी जा रही है. शुरू के 2 मैचों के लिए इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. बता दें कि विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है.

मैक्सवेल और स्टार्क की वापसी तय

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात की जाए तो पैट कमिंस कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. दूसरे मुकाबले में स्टीव स्मिथ कप्तानी कर रहे थे और वे मुकाबला ऑस्ट्रेलिया 99 रन से हार गई है. विश्व कप से पहले सीरीज हारना ऑस्ट्रेलिया को बहुत बड़ा झटका है. तीसरे मैच में ग्लैन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क की वापसी तय मानी जा रही है. इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी से ऑस्ट्रेलियाई टीम को मजबूती मिलेगी. स्टार्क अपनी तूफानी गेंद से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते है.

क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा भारत

ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरूआत के 2 मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी है. बता दें कि पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था. वहीं इंदौर में खेले गए मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रनों से मात दी थी. बहरहाल भारतीय टीम सीरीज अपने नाम कर चुकी है. भारत तीसरा वनडे जीतकर ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करना चाहेगी.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन