IPL FINAL : रिजर्व डे के दिन भी फाइनल पर मंडरा रहा बारिश का खतरा

गांधीनगर : आईपीएल का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाना था लेकिन बारिश के चलते रिजर्व डे के दिन यानी 29 मई को खेला जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार अभी भी रात में करीब 8 बजे बारिश होने की संभावना है. आज सुबह भी छिटपुट बारिश हुई थी लेकिन अभी मौसम साफ है. अगर आज भी शाम को बारिश होती है तो पॉइंट टेबल के अनुसार विजेता घोषित किया जाएगा. मैच न होने की सूरत में पॉइंट्स टेबल में गुजरात पहले स्थान पर थी यानी धोनी का खिताब जीतने का सपना टूट जाएगा.

बल्लेबाजों के अनुकूल है पिच

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के पिच की बात करे तो यह बल्लेबाजों के अनुकूल है. इसी मैदान पर गुजरात टाइटन्स के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने लगातार 2 शतक लगाए है. लगातार बारिश के चलते आउटफील्ड गीला है. आउटफील्ड गीला होने की वजह से रन कम बनने की आशंका है. अब ये देखना है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करती है या गेंदबाजी.

कौन सी टीम मारेगी बाजी?

आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च को हुई थी, जिस दिन सीजन का पहला मुकाबला खेला गया था. लीग का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुआ था, इसके बाद अब आखिरी और फाइनल मुकाबला भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा. हालांकि, डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को कम नहीं आंका जा सकता है. दोनों टीमों के बीच इससे पहले क्वालीफायर-1 में भिड़ंत हुई थी, जिसमें सीएसके ने गुजरात को करारी शिकस्त दी थी.

 

Latest news