April 25, 2024
  • होम
  • IND vs AFG: ईशान किशन और अय्यर को अफगानिस्तान टी20 सीरीज में क्यों नहीं मिली जगह, जानें क्या है वजह

IND vs AFG: ईशान किशन और अय्यर को अफगानिस्तान टी20 सीरीज में क्यों नहीं मिली जगह, जानें क्या है वजह

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : January 10, 2024, 11:58 am IST

नई दिल्ली: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज गुरुवार यानि 11 जनवरी से शुरू होगी. सीरीज के लिए भारतीय टीम का घोषणा हो गया है. बता दें कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली की वापसी हो गई है, और दोनों ने नवंबर 2022 के बाद पहली बार टी20 टीम में वापसी की. हालांकि अब दो अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हो चुकी है, लेकिन दो युवा बल्लेबाज टीम में अपनी जगह पक्की करने में नाकाम रहे है.

जानें क्या है वजह

बता दें कि ऐसा कहा गया कि ईशान किशन ने मानसिक स्वास्थ्य के कारण कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया है. साथ ही अय्यर को खराब फॉर्म के वजह से नहीं चुना गया, कि वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज के दौरान टीम के उपकप्तान थे, और अब दोनों का चयन नहीं होने को लेकर नई बात सामने आई है. बता दें कि इशान किशन और श्रेयस अय्यर को बिना अनुशासन वाले रवैये के कारण लिए नहीं चुना गया. साथ ही इस चयन समिति के सदस्य किशन के रवैये से नाराज भी थे. वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम का हिस्सा थे,
Cricket News : Shreyas Iyer and Ishan Kishan missing from Indian T20 squad Akash Chopra asked the reason Shivam Dube back in the T20 Squad - श्रेयस अय्यर, ईशान किशन इंडियन टी20

लेकिन निजी कारणों से सीरीज से कुछ दिन पहले स्वदेश लौट आए और इसके बाद ईशान किशन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ जश्न मनाते नजर आए है. इसके साथ ही वो टेलीविजन पर प्रतियोगिता शो में भी उपस्थित थे, इसलिए इनका चयन नहीं किया गया.

श्रेयस अय्यर की चयनकर्ता उनके शॉट सेलेक्शन से नाखुश हैं. साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान उनका शॉट सेलेक्शन बहुत खराब था. इसीलिए चयनकर्ताओं ने उन्हें रणजी ट्रॉफी में भाग लेने के लिए कहा. हालांकि अय्यर को 12 जनवरी को आंध्र प्रदेश के खिलाफ होने वाले मैच के लिए मुंबई की टीम में भी शामिल किया गया. मीडिया ख़बरों के मुताबिक चयन समिति ने उन खिलाड़ियों से सख्ती से निपटने का फैसला किया है, जो टेस्ट और प्रथम श्रेणी क्रिकेट को लेकर गंभीर नहीं हैं. बता दें कि रिंकू सिंह की मेहनत से चयनकर्ता बेहद प्रभावित हुए और अब उन्हें जल्द ही टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है.

Ecuador: इक्वाडोर में सरकार से क्यों भिड़े अपराधिक समूह, पॉइंट्स में जानें पूरा मामला

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन