April 19, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: टूटेगी बाबर-रिजवान की सलामी जोड़ी! भारत से मिली करारी मात है वजह

IND vs PAK: टूटेगी बाबर-रिजवान की सलामी जोड़ी! भारत से मिली करारी मात है वजह

नई दिल्ली। 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए एशिया कप के पहले मुकाबले में बाबर सेना को 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार की एक वजह सलामी जोड़ी का बुरी तरह फ्लाप होना था, अब टीम के ओपनिंग क्रम में बदलाव करने की मांग उठ रही है।

ये होगी नई सलामी जोड़ी

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर ने एक बयान दिया है उन्होंने कहा है कि, ‘मुझे लगता है कि उन्हें (बाबर और रिजवान) को अलग करना चाहिए। वहीं मध्यक्रम में उतर रहे फखर जंमा को सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए। यह दोनो अलग-अलग तरीके के बैट्समैन हैं।’

पूर्व कोच ने दिया बड़ा बयान

पूर्व कोच ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि, ‘आगे के प्लान के अनुसार जब मैं पाकिस्तान के साथ था और उस समय हम टी-20 क्रिकेट में अच्छा कर रहे थे, उस समय हम पहले 160 रन बनाने वाले बल्लेबाजों को क्रम में लगाते थे। और पाकिस्तान की अच्छी टीम बनाया करते थे और यह हमारे लिए काफी अच्छी बात होती थी।’ टीम इंडिया के खिलाफ बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे और टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

5 विकेट से मिली थी मात

भारत और पाकिस्तान के बीच इस बड़े टूर्नामेंट का पहला मैच 28 अगस्त यानि रविवार को खेला गया। टीम इंडिया ने अपने पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हरा 2021 टी-20 वर्ल्ड कप का बदला पूरा किया। इस मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पूरी पाक टीम पहले बैटिंग करते हुए 19.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 148 रनों पर ढेर हो गई और भारत को 149 रनों का टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 19.4 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर रोमांचक जीत हासिल कर ली।

Shoaib Akhtar: पूर्व पाक गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय टीम पर कसा तंज, हार्दिक के बारे में कही ये बात

IND vs PAK: एशिया कप 2022 में दो बार भारत-पाकिस्तान के बीच होगी टक्कर! जानिए कब और कैसे?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो