Asia Cup खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? सुलझ गया मामला!

नई दिल्ली। एशिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानी एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होने वाला है। इसको लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आपत्ति जताई थी। इसको लेकर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के बीच विवाद हुआ था, लेकिन अब ये कम होता दिख रहा है। दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबकि एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिल गई है।

काफी सालों से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते अच्छे नहीं है और इसका असर क्रिकेट पर भी दिखता है। पिछले काफी साल से दोनों क्रिकेट टीमों के बीच कभी भी कोई द्विपक्षिय सीरीज नहीं हुई है। दोनों ही देशों के बीच भिड़ंत सिर्फ आईसीसी या एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के बीच में ही होती है। इस मैच की मेजबानी यूएई, ओमान और श्रीलंका में से कोई भी कर सकता है।

न्यूट्रल वेन्यू पर होगा भारत-पाक मैच

एशिया कप टूर्नामेंट को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी सुलझते हुए नजर आ रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिल गई है। हालांकि इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भारत पाकिस्तान का दौरा करेगा ये अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। ऐसा कहा जा रहा है, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत किसी न्यूट्रल वेन्यू पर हो सकती है।

एक ही ग्रुप में है भारत और पाकिस्तान

गौरतलब है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच एक-दो नहीं बल्कि तीन मुकाबले खेले जा सकते हैं। दरअसल भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप के सदस्य हैं। ऐसे में अगर दोनों टीमें फाइनल में जगह बनाती हैं तो इनकी भिड़ंत टूर्नामेंट में तीसरी बार होगा।

IPL 2023: मुंबई में रोहित का ओपनिंग पार्टनर बनेगा ये खतरनाक खिलाड़ी, विरोधियों में खौफ

Latest news