April 18, 2024
  • होम
  • वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शिखर धवन को कमान

वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शिखर धवन को कमान

नई दिल्ली, खबर एक बार फिर खेल जगत से है जहाँ, भारतीय टीम को 3 वनडे मैचों के लिए वेस्टइंडीज़ का दौरा करना है ऐसे में टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है. वहीं, जडेजा को उपकप्तान बनाया गया है.

शिखर धवन होंगे टीम के कप्तान

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस दौरे पर टीम की कमान शिखर धवन के हाथों होगी. जबकि रवींद्र जडेजा उपकप्तान की भूमिका में होंगे. यहाँ आपको बता कि इंग्लैंड में अभी भारतीय टीम को वनडे और टी-20 सीरीज़ खेलनी है इसके बाद वैस्टइंडीज का दौरा होना है. इस दौरे में तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. बता दें कि टीम के ऐलान में बड़े खिलाडियों रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है.

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टीम इंडिया

शिखर धवन कप्तान होंगे, रवींद्र जडेजा उपकप्तान इनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह टीम में शामिल होंगे.

विराट को आराम

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए आराम दिया गया है. बता दें कि विराट अभी अपनी ख़राब फॉर्म से जूझते नज़र आ रहे हैं. उनके बल्ले से मानों शतक का सूखा पड़ गया हो. बीती कई पारियों के दौरान वे शतक के इंतज़ार में हैं, लेकिन लगातार उन्हें निराशा का सामना करना पड़ रहा है. इंडिया के फेस्टिवल कहे जानें वाले आईपीएल में सबको आशा थी कि विराट अपने शतक का सूखा खत्म कर लय में लौटेंगे, लेकिन कोहली के फैन्स और तमाम क्रिकेट के दर्शकों को निरशा ही हाथ लगी थी. विराट आईपीएल-2022 में भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए उन्होंने 16 मैचों में सिर्फ 341 रन बनाए, जिनमें 2 फिफ्टी शामिल थी.

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो