May 26, 2024
  • होम
  • IND vs AUS T20 Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा टी-20 सीरीज, 20 सितंबर से होगा शुरू

IND vs AUS T20 Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा टी-20 सीरीज, 20 सितंबर से होगा शुरू

नई दिल्ली। भारतीय टीम को ऑस्ट्रलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है, तीन मैचों की ये श्रृंखला भारत में होगी, जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम यहां पर आ चुकी है। आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह श्रृंखला बहुत ही महत्वपूर्ण होेने वाली है।

20 सितंबर से होगी श्रृंखला की शुरूआत

टीम इंडिया को ऑस्ट्रे्लिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरूआत 20 सितबंर से होगी। इस महत्वपूर्ण श्रृखंला की मेजबानी भारत कर रहा है, हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया का जीतना आसान नहीं होगा। कंगारू टीम में कई ऐसे खतरनाक प्लेयर शामिल हैं जो टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

ये बड़े नाम खेलते नहीं आएंगे नजर

तीन मैचों की वनडे श्रृंखला की जिम्मेदारी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान एरॉन फिंच के हाथों में है, बता दें कि इन्होंने हाल ही में क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। टी-20 श्रृखंला की सबसे खास बात ये है कि इसमें ऑस्ट्रेलिया के चार बड़े खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं। जिसमें धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और मिचेल मार्श जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

भारत को इनसे सतर्क रहने की जरूरत

भारतीय टीम को अपने घर में खेलने का एडवांटेज जरूर मिलने वाला है, ऑस्ट्रेलिया के चार महत्वपू्र्ण खिलाड़ियों के बाहर होने से मेहमान टीम काफी कमजोर नजर आ रही है। मेजबान भारत इसका पूरा लाभ उठाना चाहेगा। बता दें कि विरोधी टीम में स्टीव स्मिथ, एडम जांपा, ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस जैसे बड़े नाम शामिल हैं जिससे भारतीय खिलाड़ियों को सावधान रहने की जरूरत है।

3 मैचों के टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम।

एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा।

T-20 World Cup: पाकिस्तान की ये टीम खेलेगी टी-20 वर्ल्ड कप, चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को किया शामिल

T-20 World Cup: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने टीम चयनकर्ताओं पर उठाए सवाल, कहा- ‘चीप सिलेक्शन’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन