April 24, 2024
  • होम
  • IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज आज, इस महारिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं उमरान मलिक

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज आज, इस महारिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं उमरान मलिक

नई दिल्ली। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम इस समय भारतीय दौरे पर है। यहां पर दोनों देशो के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। 3 जनवरी यानी आज भारत में टी20 श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में युवा टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी उमरान मलिक एक महारिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

फेंक सकते हैं सबसे तेज रफ्तार गेंद

टीम इंडिया के युवा गेंदबाज उमरान मलिक श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज का हिससा हैं। इस श्रृंखला के पहले मुकाबले में उमरान एक महारिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। दरअसल शोएब मलिक ने 2003 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। ऐसे में उमरान मलिक के पास इस महारिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है। अक्सर मलिक तेज रफ्तार की गेंद भेजने के लिए पहचाने जाते हैं।

हार्दिक की कप्तानी में गिल का डेब्यू

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तानी की जिम्मेदारी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के कंधों पर है। उनके कप्तानी में स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल को टी-20 डेब्यू करने का मौका मिल सकता है, ये इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इन्होंने टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं और अब शुभमन टी-20 में धमाल मचाने को पूरी तरह तैयार हैं। बता दें कि कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि इनके बैटिंग करने का तरीका दिग्गज विराट कोहली की तरह है।

टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 3 जनवरी यानी आज मुंबई में, दूसरा मुकाबला 5 जनवरी को पुणे में और आखिरी मैच 7 जनवरी को राजकोट में होगा। श्रीलंका की टी-20 क्रिकेट टीम शानदार फॉर्में में चल रही है। इन्होंने पिछले साल का एशिया कप फाइनल जीता था, ऐसे में भारत को ये श्रृंखला जीतने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है।

IND vs SL: श्रीलंकाई कप्तान का बड़ा बयान- ‘जब बात एशियन पिच की आती है तो’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन