IND vs NZ: गुजरात के अहमदाबाद में खेला जाएगा टी-20 का महामुकाबला, सीरीज जीतने के लिए उतरेगी हार्दिक एंड कंपनी

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड टीम इस समय भारतीय दौरे पर है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। श्रृंखला का पहला दो मुकाबला खेला जा चुका है। इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबर हैं। ऐसे में सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच का और भी रोमांचक हो गया है, क्योंकि इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज की ट्रॉफी अपने पास रखेगी।

शाम 7.00 बजे शुरु होगा महामुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 फरवरी यानी कल गुजरात, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच के शुरु होने का समय शाम 7.00 बजे का है वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 6.30 पर उछाला जाएगा।

न्यूजीलैंड के पक्ष में रहा शुरुआती मैच

भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के लिए सीरीज का आखिरी मुकाबला बहुत ही महत्वपूर्ण है। दरअसल रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में मिशेल सेंटनर की अगुवाई में कीवी टीम ने 21 रनों से जीत दर्ज की थी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी।

भारतीय टीम ने सीरीज में की बराबरी

अगर दूसरे टी-20 मुकाबले की बात करें तो ये मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी यानी इकाना स्टेडियम हुआ था। इस लो स्कोरिंग मैच को टीम इंडिया ने 6 विकेट से अपने नाम किया था और सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी।

रोमांचक मोड़ पर पहुंची द्विपक्षीय सीरीज

गौरतलब है कि दोनों टीमें इस सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं। अब ये बाइलेट्रल सीरीज रोमांचक मोड़ ले चुका है। दरअसल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले आखिरी टी-20 मैच को जीतने वाली टीम सीरीज की ट्रॉफी को अपने नाम कर लेगी। हार्दिक एंड कंपनी इस सीरीज का आखिरी मैच जीत कर श्रृंखला को अपने नाम करना चाहेगी।

Virat Kohli: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कोहली ने शेयर की ये फोटो, फैंस का रहा ऐसा रिएक्शन

IND vs NZ: लो स्कोरिंग मैच में 6 विकेट से जीता भारत, सूर्यकुमार ने खेला विनिंग शॉट

Latest news