June 18, 2024
  • होम
  • SKY: सौराष्ट्र स्टेडियम में दिखा सूर्या का तेज, नाबाद तूफानी शतक जड़कर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

SKY: सौराष्ट्र स्टेडियम में दिखा सूर्या का तेज, नाबाद तूफानी शतक जड़कर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जा चुकी है। इस सीरीज के आखिरी मुकाबले को भारत ने 91 रनों से जीतकर श्रृंखला को अपने नाम कर लिया है। सौराष्ट्र के स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में एक बार फिर क्रिकेट प्रेमियों को सूर्या का तेज देखने को मिला है। इन्होंने सीरीज के फाइनल मैच में नाबाद शतकीय पारी खेल कर भारत के जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसी के साथ उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

SKY ने बनाए नाबाद 112 रन

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पहला झटका ईशान किशन के रुप में पहले ही ओवर में लगा। फिर क्रीज पर शुभमन का साथ देने राहुल त्रिपाठी आए जिन्होंने 16 गेंदों पर 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव बैटिंग करने उतरे, उन्होंने 51 गेंदों पर नाबाद 112 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान इऩ्होंने 7 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के लगाए। इन्होंने लगभग 220 के स्ट्राईक रेट से अपना शतक पूरा किया। इस पारी की बदौलत इन्होंने एक शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

सूर्या ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी-20 मैच में अब तक कुल 3 शतक जमा चुके हैं। खास बात ये है कि ये तीनों ही शतक इन्होंने ओपनिंग पोजिशन से नीचे उतरकर बैटिंग करने के दौरान लगाए हैं। इसी के साथ वो इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए तीन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय शतक जमाए हैं। इस मामले में सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर समेत कुल 6 ऐसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने ओपनिंग के बाद बल्लेबाजी करते हुए 2-2 शतक जड़े हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन