April 18, 2024
  • होम
  • Suryakumar Yadav: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने दिखाया दम, खेली अर्धशतकीय पारी

Suryakumar Yadav: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने दिखाया दम, खेली अर्धशतकीय पारी

नई दिल्ली। अपने तीसरे मुकाबले में भले ही भारत को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन एक स्टार खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है। इस खिलाड़ी के रूप में भारतीय टीम को एक नया हीरो मिल गया है।

जल्द आउट हुए सलामी बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। रोहित का यह फैसला बहुत ही गलत साबित हुआ। भारतीय बल्लेबाजी का आगाज करने उतरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए और अच्छे फॉर्म में चल रहे विराट कोहली भी सस्ते में पवेलियन लोटें। इस मुकाबले में युवा क्रिकेटर दीपक हुड्डा को मौका दिया गया था लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर सकें।

तेजतर्रार 68 रनों की पारी खेली

शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने सूर्यकुमार यादव आए, जिन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की। जहां एक ओर सारे स्टार बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ लगातार संघर्ष कर रहे थे, वहीं सूर्या इन पेसरों के सामने बिल्कुल सहज नजर आ रहे थे। सूर्या ने 40 गेंदों पर 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने कुल 7 चौके और 3 गगनचुंबी छक्का लगाया। सूर्या की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत ही टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

ऐसा है सूर्या का क्रिकेट करियर

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने अपने छोटे करियर में ही सबको प्रभावित किया है। उनको भारत का एबी डिविलियर्स बुलाया जाता है, सूर्या बॉल को मैदान के किसी भी कोने में मारने का माद्दा रखते हैं। उन्होंने अपने छोटे करियर में भारत को ढेरों मैच जिताए हैं। उन्होंने अब तक भारत के लिए कुल 37 टी-20 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 1179 रन बनाए हैं।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद गुस्से में कप्तान रोहित, दिया ये बड़ा बयान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो