SKY: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, सबसे कम गेंदों पर बनाए 1500 रन

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा। इस पारी की बदौलत उन्होंने सबसे कम गेंदों पर 1500 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी

बता दें कि तीसरे टी-20 मैच में भारतीय बल्लेबाजी पारी के नंबर 4 पोजिशन पर बैटिंग करने सूर्यकुमार यादव उतरे थे। इन्होंने इस 45 गेंदों पर नाबाद 112 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान इन्होंने एक खास रिकॉर्ड बनाया, दरअसल उन्होंने मात्र 45 टी-20 पारियों में टी-20 में 1500 रन पूरा किया। इसी के साथ ये सबसे कम समय में 1500 रनों का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

भारत की तरफ से दूसरा तेज शतक

सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में एक और रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल वो भारत की तरफ सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। दरअसल उन्होंने 45 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। वहीं पहले नंबर रोहित शर्मा का नाम आता है, जिन्होंने 35 गेंदों पर शतक जड़ चुके हैं। उनकी कमाल की पारी के लिए उनको मैन ऑफ मैच के अवार्ड से नवाजा गया।

चौके के ज्यादा छक्कों की बरसात

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पहला झटका ईशान किशन के रुप में पहले ही ओवर में लगा। फिर क्रीज पर शुभमन का साथ देने राहुल त्रिपाठी आए जिन्होंने 16 गेंदों पर 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव बैटिंग करने उतरे, उन्होंने 51 गेंदों पर नाबाद 112 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान इऩ्होंने 7 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के लगाए। इन्होंने लगभग 220 के स्ट्राईक रेट से अपना शतक पूरा किया।

SKY: सौराष्ट्र स्टेडियम में दिखा सूर्या का तेज, नाबाद तूफानी शतक जड़कर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीतते ही भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाक को छोड़ा पीछे

Latest news