May 19, 2024
  • होम
  • Suresh Raina: क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सुरेश रैना ने लिया संन्यास, अब IPL में भी नहीं आएंगे नजर

Suresh Raina: क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सुरेश रैना ने लिया संन्यास, अब IPL में भी नहीं आएंगे नजर

नई दिल्ली। बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने भारतीय क्रिकेट से पूरी तरह से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रैना ने इसकी जानकारी बीसीसीआई और यूपीसीए को दे दी है कि वे अब घरेलू क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से हुए रिटायर

भारतीय टीम के बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। उनके रिटायरमेंट के ठीक कुछ मिनट पहले एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। हालांकि, इसके बाद भी ये दोनों दिग्गज आईपीएल और घरेलू क्रिकेट के लिए उपलब्ध थे, लेकिन अब बाएं हाथ के इस बैट्समैन ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई से संबद्ध किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलते आएंगे नजर

सुरेश रैना अब भारतीय क्रिकेट में खेलते नजर नहीं आएंगे। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा है कि वो अभी भी विदेशी लीग के लिए उपलब्ध हैं, मतलब वो विदेशी लीग खेलते नजर आएंगे और इसकी शुरुआत वो रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज से करने वाले हैं। गौरतलब है कि दिग्गज सुरेश रैना को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था।

सुरेश रैना विदेशी लीग के लिए रहेंगे उपलब्ध

बता दें कि स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना बीसीसीआई से एनओसी प्राप्त करने के बाद देश और विदेशी की अलग-अलग लीग्स में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। उनसे पहले भारतीय टीम के सिक्सर किंग यानि युवराज सिंह विदेशी लीग खेल चुके हैं और वे देश में आयोजित होने वाली लीग्स में भी हिस्सा ले सकते हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बताया है कि उन्होंने यूपीसीए से एनओसी ले ली है, जिसकी जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को दे दी है।

Virat Kohli: ‘कोहली नाम बताए किससे की थी फोन की उम्मीद’- सुनील गावस्कर

Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग के 5 महान टी-20 क्रिकेटरों की सूची में दो भारतीय, कोहली-रोहित को नहीं मिली जगह

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन