March 2, 2024
  • होम
  • IPL FINAL : सुनील गावस्कर ने किया खुलासा, हार्दिक की वजह से फाइनल हारी गुजरात

IPL FINAL : सुनील गावस्कर ने किया खुलासा, हार्दिक की वजह से फाइनल हारी गुजरात

नई दिल्ली : आईपीएल का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला गया था. डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर चेन्नई को 15 ओवर में 170 रन का लक्ष्य मिला था. जिसको चेन्नई ने 15 ओवर में हासिल कर लिया था. चेन्नई के जीत के हीरो रहे रवींद्र जडेजा. उन्होंने लास्ट 2 बॉल में छक्का और चौका लगाकर फाइनल मुकाबले में जीत दिलाई.

गावस्कर ने बताई हार की वजह

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बताया कि गुजरात टाइटन्स ने क्यों फाइनल मुकाबला हार गई. आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी और गेंदबाजी मोहित शर्मा कर रहे थे. मोहित शर्मा ने शुरू की 4 बॉल में सिर्फ 3 रन दिए थे. तभी जाकर गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मोहित शर्मा से बात की. उसके बाद लास्ट 2 गेंद में जडेजा ने छक्का और चौका मारकर चेन्नई को मैच जीता दिया. सुनील गावस्कर ने कहा कि जब बॉलर अच्छी गेंदबाजी कर रहा है तो उसके पास जाकर बात नहीं करनी चाहिए उससे दूर से बात करनी चाहिए. पांड्या से बात करने के बाद मोहित शर्मा मैदान में इधर-उधर देखने लगे. उसके बाद लास्ट 2 गेंद पर जो हुआ सभी ने देखा ही.

चेन्नई पांचवी बार बनी चैंपियन

गौरतलब है कि, चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से मात देकर पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. इस सीजन का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सोमवार (29 मई) को खेला गया. पहले फाइनल 28 मई को खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से मैच को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया. हालांकि, सोमवार को भी बारिश ने मैच में खलल डाला. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रन बनाए थे, इसके जवाब में सीएसके ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 5 विकेट रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया.

Tags