March 4, 2024
  • होम
  • स्पिनर अश्विन बने भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज, कुंबल और टर्बनेटर को छोड़ा पीछे

स्पिनर अश्विन बने भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज, कुंबल और टर्बनेटर को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच में पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. इस मैच को जीतने के लिए भारत को 8 विकेट चटकाने है. चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद वेस्टइंडीज 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना ली है अभी जीत से 289 रन पीछे है. चौथे दिन दोनों विकेट अश्विन ने लिए. 2 विकेट लेने के साथ ही अश्विन टर्बनेटर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया.

हरभजन सिंह को छोड़ा पीछे

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की थी वहीं दूसरे टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. अश्विन अंतर्राष्ट्रीय मैचों मे सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे भारतयी गेंदबाज बन गए है. अब उनके नाम 712 विकेट हो गए है वहीं अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट कुंबले (956) ने लिए है. वहीं तीसरे नंबर हरभजन सिंह जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मैचों में (712) विकेट लिए है.

दूसरे पारी में 2 विकेट लेते ही वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए है. वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक विकेट कपिल देव (89) लिए है .

सस्ते में निपटे कैरेबियाई बल्लेबाज

पहली पारी में वेस्टइंडीज ने शानदार शुरूआत की थी. वेस्टइंडीज ने 5 विकेट के नुकासन पर 208 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद पूरी टीम 255 रन पर ऑलआउट हो गई .भारत की तरफ से तेज गेंदबाज सिराज ने शानदार गेंदबाजी की. सिराज ने 60 रन देकर 5 विकेट झटके. वहीं अपना पहला मैच खेल रहे मुकेश कुमार को 2 सफलता मिली. स्पिनर जडेजा को 2 और अश्विन को 1 सफलता मिली. भारत अपनी दूसरी पारी 181 रन बनाकर घोषित कर दिया था. वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए है. 5वें दिन वेस्टइंडीज को जीत के लिए 289 रन बनाने है.

कोहली ने जड़ा था शतक

पहली पारी में भारतीय ने 438 रन बनाए थे. पहली पारी में विराट कोहली ने 121 रन बनाए थे. अंतर्राष्ट्रीय करियर में कोहली ने 76 वां शतक जमाया. कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार 80 रन बनाए थे. वहीं अपना दूसरा मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल 57 रन बनाए थे.

SDM ज्योति मौर्य के पति आलोक के खिलाफ हुई एक और FIR, जेठानी ने लगाए गंभीर आरोप

Tags