SL vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका की दो विकेट से रोमांचक जीत, कुसल मेंडिस बने प्लेयर ऑफ द मैच

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 में श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश पर 2 विकेट से रोमांचक जीत हासिल कर लिए। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और बांग्लादेश को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 183 रनों की पारी खेली। जवाब में श्रीलंकाई टीम 4 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 184 रन बना कर टारगेट को प्राप्त कर लिया।

बांग्लादेश ने 184 रनों का दिया लक्ष्य

बांग्लादेश के तरफ से सबसे ज्यादा रन अफिफ हुसैन के बल्ले से निकला जिन्होंने 22 गेंदों पर 39 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं उनके बाद मेहदी हसन, महमुदुल्लाह, मोसादेक हुसैन और शाकिब अल हसन ने कमशः 38, 27, 24, 24 रनों की पारी खेली। इन बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के खोकर 183 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया और श्रीलंकाई टीम को जीत के लिए 184 रनों का टारगेट दिया।

श्रीलंका को मिली अच्छी शुरूआत

184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत काफी अच्छी रही और सलामी बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी हुई। विकेट-कीपर बल्लेबाज कुसल मेंडीस ने 37 बॉल पर 60 रनों की धुआंधार अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं क्रीज पर दूसरी तरफ पथुम निसानका ने उनका अच्छा साथ दिया और उन्होंने 20 रनों की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेली। टीम के तरफ से दूसरा हाई स्कोर दासुन शनाका के तरफ आया जिनके बल्ले से 45 रनों की पारी खेली।

मैन ऑफ द मैच बने कुसल मेंडीस

कुसल मेंडी, दासुन शनाका और पथुम निसानका के महत्वपूर्ण पारीयों की बदौलत श्रीलंकाई टीम 4 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 184 रन बना कर टारगेट को प्राप्त कर लिया। विकेटकिपर बल्लेबाज कुसल मेंडीस को 37 बॉल पर 60 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

 

Latest news