April 12, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: टी-20 क्रिकेट के नए बादशाह बने शुभमन गिल, एक साथ बनाए कई रिकॉर्ड

IND vs NZ: टी-20 क्रिकेट के नए बादशाह बने शुभमन गिल, एक साथ बनाए कई रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में उन्होंने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली और भारत के लिए टी-20 में कई रिकॉर्ड बनाए।

इस खास सूची में शामिल हुए गिल

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट यानी टी-20 के साथ-साथ वनडे और टेस्ट में शतक लगाने वाले शुभमन गिल पांचवे बल्लेबाज बन गए हैं। इस खास सूची में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सुरेश रैना का नाम आता है।

टी-20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा स्कोर

शुभमन ने तीसरे टी-20 मैच में 63 गेंदों पर 126 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 का था, गिल अपने पारी में 12 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने कीवी टीम के सामने 234 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। इस पारी की बदौलत गिल भारत की तरफ से टी-20 में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। जिनका भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ स्कोर 122 रनों का था, जो कि अफगानिस्तान के खिलाफ आया था।

रिकॉर्ड 168 रनों से जीती भारतीय टीम

बता दें कि टी-20 के इतिहास में ये भारत की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने साल 2018 में आयरलैंड को 148 रनों से मात दी थी। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के लिए भी ये टी-20 इतिहास की सबसे बड़ी हार है। इससे पहले पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को साल 2010 में 103 रनों से हराया था। टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 168 रनों से कीवी टीम को मात दी है।

IND vs NZ: भारत ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज, इन 3 खिलाड़ियों का योगदान रहा सबसे ज्यादा

IND vs NZ: रनों के लिहाज से भारत ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, कप्तान हार्दिक ने भी रचा इतिहास

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो