June 18, 2024
  • होम
  • IND vs SRI: श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला आज, सीरीज जीतना चाहेगा भारत

IND vs SRI: श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला आज, सीरीज जीतना चाहेगा भारत

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। श्रीलंकाई टीम इस समय भारतीय दौरे पर है। यहां पर दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है, जिसको टीम इंडिया ने 67 रनों से जीत लिया है। ऐसे में अगर भारतीय टीम आज का मुकाबला जीत जाती है तो टीम इस श्रृंखला में 2-1 से अजेय बढ़त बना लेगी और आखिरी मैच बस औपचारिकता बस खेला जाएगा। लेकिन अगर श्रीलंकाई टीम आज का मैच जीतती है तो सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगा। वहीं सीरीज का निर्णय आखिरी मुकाबले से निकलेगा।

दिग्गजों की टीम में वापसी

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है। इस श्रृंखला के लिए कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हुई और इससे भी अच्छी बात ये है कि दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों ने पहले मुकाबले में अपनी शानदार फॉर्म की झलक दिखाई। दरअसल विराट कोहली को टी-20 सीरीज से आराम दिया गया था। वहीं कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश दौरे पर चोटिल हो गए थे। इसके बाद इन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से वापसी की है।

शुरुआती 3 बल्लेबाजों ने जमाया अर्धशतक

गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच गुवाहाटी के बरसापाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी का आगाज किया था। गिल ने जहां 60 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली थी वहीं कप्तान ने 67 गेंदों पर ताबड़तोड़ 83 रन बनाए थे। इस दौरान इनके बल्ले से 123 की स्ट्राइक रेट से 9 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के निकले थे। वहीं अगर पूर्व कप्तान विराट कोहली की बात करें तो इन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा था। कोहली ने 87 गेंदों पर 113 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी, इस दौरान इऩका स्ट्राइक रेट 129.89 का था 12 चौके और 1 छक्का लगाया था।

फॉर्म में है भारतीय टॉप ऑर्डर

ऐसे में हम कह सकते हैं कि भारतीय वनडे बल्लेबाजी का टॉप ऑर्डर फॉर्म में लौट आया है। दूसरे मुकाबले में भी रोहित, शुभमन और विराट से ये उम्मीद होगी की भारत को अच्छी शुरुआत दिला सकें। अगर ऐसा होता है तो टीम के जीतने की संभावना ज्यादा हो जाएगी।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन