May 27, 2024
  • होम
  • FIFA World Cup: फीफा में एक और बड़ा उलटफेर, रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को हराकर सुपर-16 में पहुंची साउथ कोरिया

FIFA World Cup: फीफा में एक और बड़ा उलटफेर, रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को हराकर सुपर-16 में पहुंची साउथ कोरिया

नई दिल्ली। फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार एशियाई देश कतर में हो रहा है। इस बड़े टूर्नामेंट में अब तक कई बड़े उटलफेर देखने को मिले हैं। वहीं अब साउथ कोरिया ने एक बड़ी जीत हासिल की है। इस टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो की फुटबॉल टीम यानी पुर्तगाल को मात दी है।

सुपर-16 में पहुंचा पुर्तगाल

साउथ कोरिया ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बड़ा उलटफेर करते हुए रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को मात दी है। हालांकि इसके बावजूद पुर्तगाल ने टूर्नामेंट के सुपर-16 यानी प्री क्वार्टर फाइनल के लिए जगह बना लिया है। साउथ कोरिया से मैच हारने के बावजूद पुर्तगाल अपने ग्रुप में टॉप पर था, जिसकी बदौलत उसने आगे नॉकआउट मुकाबलो में एंट्री कर ली है।

1-2 से हारी पुर्तगाल टीम

बता दें कि कतर की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अब तक कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। जिसमें जापान ने 4 बार की वर्ल्ड कप चैंपियन टीम जर्मनी को हराया, इसके अलावा मोरक्को ने नंबर 2 की टीम बेल्जियम को 2-0 से हराया था। अब साउथ कोरिया ने बड़ा उलटफेर करते हुए फुटबॉल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को 2-1 से हराया। हालांकि इस हार से पुर्तगाल को कुछ खास असर नहीं पड़ा और टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए आगे के नॉकआउट मुकाबलो के लिए क्वालीफाई कर ली।

ये दोनों टीमें हुई बाहर

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शुक्रवार यानी कल दो महत्वपूर्ण मुकाबले खेले गए। पहला मैच साउथ कोरिया और पुर्तगाल के बीच खेला गया, वहीं दूसरा मुकाबला घाना और उरुग्वे के बीच हुआ। उरूग्वे बनाम घाना मुकाबले में उरूग्वे ने अपना शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा था। जिसकी बदौलत टीम को 2-0 से जीत हासिल हुई। हालांकि इस जीत के बावजूद इस टीम को फीफा से बाहर होना पड़ा। प्री क्वार्टर फाइनल के लिए पुर्तगाल और कोरियाई टीम ने जगह बनाई।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन