June 17, 2024
  • होम
  • Rohit Sharma: कप्तान रोहित के निशाने पर दिग्गज सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड, बेनेंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय

Rohit Sharma: कप्तान रोहित के निशाने पर दिग्गज सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड, बेनेंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय

नई दिल्ली। भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं। 27 अगस्त से शुरु होने वाले एशिया कप में वह दिग्गज सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए पहचाने जाते हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया एशिया कप का खिताब अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय टीम ने अबतक सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है। इस बड़े टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा के निशाने पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड होगा।

सचिन को कर सकते हैं पीछे

बता दें कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एशिया कप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सचिन ने एशिया कप में खेली कुल 21 पारियों में 971 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका भी 50 के उपर था। सचिन के नाम एशिया कप में 2 सेंचुरी और 7 हॉफ सेंचुरी है। वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 883 रन बनाए हैं। अगर 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 में रोहित 89 रन और बना लेते हैं, तो वह सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ही एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

रोहित के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

गौरतलब है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बहुत ही विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी टीम के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वो टी-20 क्रिकेट में अब तक 4 शतक लगा चुके हैं। वहीं, वनडे क्रिकेट में वह दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके नाम वनडे में कुल तीन दोहरे शतक मौजूद हैं। इसी के साथ रोहित टी-20 क्रिकेट में भारत की सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

IND vs PAK: बुमराह की कमी को पूरा करेगा ये घातक गेंदबाज, पाकिस्तान के खिलाफ बनेगा बड़ा मैच विनर!

IND vs ZIM: BCCI ने इस खिलाड़ी को दी भारतीय टीम की कमान, धवन से छीना कैप्टेंसी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन