June 17, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस प्लेइंग-11 के साथ उतरेगी रोहित सेना! धवन की जगह ये युवा करेगा ओपनिंग

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस प्लेइंग-11 के साथ उतरेगी रोहित सेना! धवन की जगह ये युवा करेगा ओपनिंग

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल तैयार है। दोनों टीमों के बीच पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला 18 जनवरी यानी आज खेला जाएगा। टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा पहले वनडे को जीत कर इस बाइलेट्रल सीरीज का बेहतरीन शुरुआत करना चाहेंगे।

युवाओं को मिल सकता है खेलने का मौका

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला वनडे मुकाबला 18 जनवरी यानी आज हैदराबाद के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की वनडे श्रृखंला का नेतृत्व टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा के कंधों पर है। वो पहला मैच जीतने के साथ ही इस सीरीज की शुरुआत करना चाहेंगे, जिसके लिए वो पहले वनडे मुकाबले में कई युवा प्लेयर्स को मौका देंगे। मैच दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटा पहले यानी 1.00 बजे उछाला जाएगा।

रोहित-गिल करेंगे बल्लेबाजी का आगाज

गौरतलब है कि कप्तान रोहित शर्मा सालों से भारतीय पारी का आगाज करते आ रहे हैं। अब उनको इस नंबर पर नया साथी मिल गया है। दरअसल शुभमनग गिल, रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे। इसके बाद नंबर तीन पर पूर्व कप्तान विराट कोहली का खेलना तय है।

अय्यर की जगह सूर्यकुमार को मिलेगा मौका

अगर बात मिडिल ऑर्डर की करें तो भले ही सूर्यकुमार ने टी-20 में अपनी ये पोजिशन पक्की कर ली हो, लेकिन वनडे में इस नंबर पर श्रेयस अय्यर उतरते हैं। ऐसे में माना जा रहा था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ अय्यर को ही प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी, लेकिन वो पीठ की समस्या के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं है। ऐसे में आज के मुकाबले में सूर्यकुमार एक बार फिर खेलते हुए दिख सकते हैं। वहीं केएल राहुल के नहीं खेलने की वजह से पांचवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन उतर सकते हैं। इसके बाद छठे नंबर पर बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का उतरना तय है।

इनके ऊपर होगी गेंदबाजी की जिम्मेदारी

वहीं अगर भारत के गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व मोहम्मद शमी करते हुए नजर आएंगे। उनका साथ देने के लिए प्लेइंग-11 में उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर और स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को टीम में जगह मिलेगी।

पहले वनडे में भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मौहम्मद सिराज और उमरान मलिक। 

Team India: भारत को मिला नया सलामी बल्लेबाज, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मचाया तहलका

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला आज, जानिए हेड टू हेड आंकड़े

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन